जम्मू-कश्मीर पुलिस के नए जवानों ने पहली बार ली भारतीय संविधान की शपथ 

0
कश्मीर : एन पी न्यूज 24 – ने भारतीय संविधान की शपथ ली. इस मौके पर कमांडो ताबीर अहमद ने कहा कि आज हमारे लिए बहुत ही ख़ुशी का दिन है और हम बहुत कुछ नया देख रहे है. ताबीर ने कहा कि इससे पहले आई-ए-जम्मू कश्मीर की शपथ ली जाती थी. लेकिन आज पहली बार ऐसा हो रहा है, हमें इस बात की ख़ुशी है. उन्होंने कहा कि हमारा मकसद लोगों के दुखों को समझते हुए उनकी मदद करना है.
देश की रक्षा के लिए पूरी तरह सक्षम 
वही कमांडो हबीबुल्ला खान ने कहा कि हमें कमांडो बनने के लिए उच्च स्तरीय ट्रेनिंग दी गई है. हम देश की रक्षा के लिए पूरी तरह से सक्षम है.
कमांडो मन्नू शर्मा ने कहा कि आज काफी गर्व महसूस हो रहा है कि हमने देश की रक्षा की शपथ ली है. हमें जिस प्रकार का प्रशिक्षण दिया गया है उससे हम किसी भी खतरे से निपटने के लिए सक्षम है.
बिना हथियार के भी लड़ना सिखाया है 
गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर पुलिस के कमांडो प्रशिक्षक शब्बीर अहमद ने बताया कि इन जवानों को हर किस्म के हथियार के साथ हर स्थिति से निपटने की ट्रेनिंग दी गई है. इन्हे हमने आलराउंडर बनाया है. हथियार के बिना भी इन्हे बिना हथियार के लड़ना सिखाया गया है.
 
वेलफेयर के लिए हर कदम उठाया जाएगा  
इस मौके पर चीफ गेस्ट उपराज्यपाल जीसी मुर्मू ने कहा कि आपने हमेशा देश का नाम ऊँचा किया है. उन्होंने जम्मू कश्मीर पुलिस को भरोसा दिया कि वेलफेयर के लिए हर कदम उठाया जाएगा। जवानों की बेहतर जिंदगी से लेकिन उनके परिवार की बेहतरी के लिए भी कदम उठाये जाएंगे। इस मौके पर जम्मू कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने प्रधानमंत्री का शुक्रिया अदा किया कि जिस तरह से उन्होंने जम्मू कश्मीर पुलिस और उसके बलिदान को हमेशा सराहा और याद रखा है|
visit : npnews24.com
Leave A Reply

Your email address will not be published.