गोटाबाया राजपक्षे श्रीलंका के राष्ट्रपति के रूप में शपथ ले रहे

0

कोलंबो : एन पी न्यूज 24 – गोटाबाया राजपक्षे सोमवार को श्रीलंका के प्राचीन बौद्ध शहर अनुराधापुरा में देश के 17वें राष्ट्रपति के रूप में शपथ ग्रहण कर रहे हैं। उन्होंने 16 नवंबर को हुए राष्ट्रपति चुनाव में जीत दर्ज की है। डेली मिरर की रिपोर्ट के अनुसार, श्रीलंका के पोडुजना पेरामुना (एसएलपीपी) पार्टी के उम्मीदवार राजपक्षे ने राष्ट्रपति चुनाव में जीत दर्ज की, और रविवार को उन्हें राष्ट्रपति घोषित किया गया।

एसएलपीपी ने बताया कि शपथ ग्रहण करने के बाद राजपक्षे पहले श्रीलंका के जया श्री महाबोधि और रुवानवेलिसेया जाकर आशीर्वाद लेंगे।

एसएलपीपी के अलावा विपक्षी नेता महिंदा राजपक्षे, पार्टी के अध्यक्ष जी. एल. पीरिस, नेशनल ऑर्गनाइजर बेसिल राजपक्षे, प्रधानमंत्री रनिल विक्रमसिंघे और अन्य राजनेता समारोह में उपस्थित रहेंगे।

चुनाव जीतने के बाद गोटाबाया राजपक्षे ने कहा, “जैसा कि हम श्रीलंका के एक नए सफर की शुरुआत करने जा रहे हैं, हमें यह याद रखना होगा कि सभी श्रीलंका वासी इस सफर का हिस्सा हैं।”

ट्वीट के जरिए उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति बनने का मौका पाकर वह आभारी है, न सिर्फ उनके लिए जिन्होंने उन्हें वोट दिया, बल्कि एक राष्ट्रपति के तौर पर सभी श्रीलंका वासियों के प्रति भी आभारी हैं।

visit : npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.