12वीं के छात्र ने टिकटॉक पर पोस्ट किया महिलाओं का वीडियो, उठाकर ले गई पुलिस 

0
आज़मगढ़ (उत्तर प्रदेश ) : एन पी न्यूज 24 – उत्तर प्रदेश के आज़मगढ़ से टिकटॉक पोस्ट को लेकर एक 12वी के छात्र को गिरफ्तार किया गया है. छात्र ने महिलाओं की तस्वीरों के साथ छेड़छाड़ करके वीडियो बनाकर टिकटॉक पर पोस्ट किया था. पीड़ित महिलाओं की शिकायत के बाद आजमगढ़ पुलिस ने 18 साल के आरोपी पंकज साहनी को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया।
सोशल मीडिया का हो रहा गलत इस्तेमाल 
साहनी ने पुलिस को बताया कि वह शादी में शामिल होने के दौरान पीड़ित महिलाओं से मिला था. उसने कुछ तस्वीरें ली और तस्वीरों के साथ छेड़छाड़ करके उसने फ़र्ज़ी अकाउंट बनाकर फेसबुक और टिकटॉक पर पोस्ट कर दिया। साहनी की गिरफ़्तारी से खुलासा हुआ है कि सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर किस हद तक गोपनीयता और सुरक्षा में सेंध लगाई जा सकती है.
हमने टिकटॉक से जबाव मांगा है 
आजमगढ़ के पुलसि अधीक्षक त्रिवेणी सिंह ने कहा, ”हम टिकटॉक को इस मामले में एक सख्त नोटिस भेज रहे है. हम इस बात का ब्यौरा मांग रहे है कि वे अपने मंच पर आपराधिक गतिविधयों की जांच कैसे कर रहे है? वे कैसे यह सुनिश्चित कर रहे है कि उनके प्लेटफार्म पर कोई आपतिजनक या अश्लील सामग्री अपलोड नहीं हो. 

उन्होंने बताया कि मैंने टिकटॉक से उन कदमो के बारे में जानकारी देने के लिए कहा है कि इस तरह के मामलों में वह क्या कदम उठा रही है. इसके साथ ही यह भी पूछा है कि टिकटॉक के खिलाफ क्यों न आईटी अधिनियम 2009 की धारा 3 (2 ) (सी ) और धारा 85 के तहत मामला दर्ज किया जाये।

visit : npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.