मंगलवार के ये पांच बिंदू तय करेंगे महाराष्ट्र की राजनीति की तस्वीर 

0
मुंबई : एन पी न्यूज 24 – मंगलवार की शाम और रात तक महाराष्ट्र की राजनीति में जमकर सियासी ड्रामा हुआ. पूरा दिन किसी मजेदार और दिलचस्प फिल्म की तरह आगे बढ़ती रही. सस्पेंस इतना कि अगले पल क्या होगा किसी को मालूम नहीं चल रहा था. एक साथ इतने घटनाक्रम साथ आये की देश भर की मीडिया का सारा ध्यान महाराष्ट्र पर लगा रहा. इन सबसे बीच आज रात 8. 30 बजे तक एनसीपी को बहुमत के लिए जरुरी आंकड़े का जुगाड़ करना है, नहीं तो महाराष्ट्र राष्ट्रपति शासन की तरफ एक कदम और आगे बढ़ जाएगा।

 

अब इस तरह से बढ़ेगी महाराष्ट्र की राजनीति 

1. एनसीपी के विधायक दल की बैठक 
मंगलवार को महाराष्ट्र में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की मीटिंग में एक बार फिर से शिवसेना को समर्थन देने पर चर्चा होगी। इससे पहले शरद पवार सोमवार को उद्धव ठाकरे से बात कर चुके है और बता चुके है कि राज्यपाल ने उनकी पार्टी को सरकार बनाने का मौका दिया है. शरद पवार ने शिवसेना को संदेश दे दिया है कि अब ये तय करने का वक़्त है कि सरकार किस तरह से बनेगी। इसका स्वरुप कैसा होगा। इन मुद्दों पर एनसीपी अपने 54 विधायकों के साथ चर्चा करेगी।
2. मुंबई में शरद पवार से मिलेंगे कांग्रेस के नेता 
मंगलवार को  कांग्रेस नेता सोनिया गांधी का संदेश लेकर शरद पवार से मिलेंगे। इस दौरान दोनों दलों के बीच सरकार गठन को लेकर चर्चा होगी।
3. सोनिया के घर कांग्रेस कोर कमेटी की बैठक 
महाराष्ट्र में सरकार गठन पर आज दिल्ली में भी मंथन जारी रहेगा। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आज सुबह 10 बजे सोनिया गांधी के घर पर कांग्रेस के कोर ग्रुप की बैठक होगी और आगे की रणनीति पर चर्चा होगी।
4. रात 8. 30 बजे दिन भर का क्लाइमैक्स 
मंगलवार रात साढ़े 8 बजे दिन भर की राजनीति का क्लाइमैक्स देखने को मिलेगा। जब राज्यपाल से सरकार बनाने का मौका पाई एनसीपी भगत सिंह कोशियारी को बताएगी कि उनके पास सरकार बनने के लिए नंबर है या नहीं।
5. शाम को बीजेपी कोर कमेटी की बैठक 
एक बात जो सबसे ज्यादा साफ है कि जो होना है आज तय हो जाएगा। सरकार बननी है तो भी और नहीं बननी है तो भी. लेकिन इन सब के बीच ये तय है कि फ़िलहाल बीजेपी महाराष्ट्र के लिए कुछ दिनों तक दूर ही रहेगी।बीजेपी ने कहा है कि वह वेट एंड वाच की स्थिति में है. इस बीच आज शाम को बीजेपी कोर कमेटी की बैठक होने जा रही है.

visit : npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.