शिवसेना का मुख्यमंत्री तय करेंगे शरद पवार ? 

मुंबई : एन पी न्यूज 24 – भाजपा दवारा सरकार बनाने से इंकार करने के बाद अब शिवसेना कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस की मदद से सरकार बनाएगी। ऐसे में अब राज्य में महाशिव आघाड़ी के …

Sharad Pawar
मुंबई : एन पी न्यूज 24 – भाजपा दवारा सरकार बनाने से इंकार करने के बाद अब शिवसेना कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस की मदद से सरकार बनाएगी। ऐसे में अब राज्य में महाशिव आघाड़ी के गठन पक्का हो गया है. लेकिन इसमें शरद पवार महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। शिवसेना को दोनों पार्टियों का समर्थन मिलनबा आवश्यक है. ऐसे में शिवसेना की नज़रें राष्ट्रवादी पर जाकर टिक गई है.
शरद पवार का रोल महत्वपूर्ण 
मुख्यमंत्री पद को लेकर हुए विवाद के बाद शिवसेना और भाजपा में विवाद पैदा हुआ जिसके बाद शिवसेना ने कड़ा रुख अपनाते हुए मुख्यमंत्री पद पर अपना दावा ठीक दिया। इसके बाद भाजपा ने सरकार बनाने का दावा पेश करने से इंकार कर दिया। अब शिवसेना को समर्थन देने के लिए दोनों कांग्रेस आज निर्णय लेगी। ऐसे में शरद पवार मुख्यमंत्री तय करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते है. लेकिन सामने आई जानकारी के अनुसार वह उद्धव ठाकरे के नाम पर सहमत होंगे।
उद्धव ठाकरे के नाम पर पवार सहमत हो सकते है 
इससे पहले आदित्य ठाकरे का नाम शिवसेना की तरफ से आगे बढ़ाया जा रहा था. ऐसे में अब कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस क्या रुख अपनाती है और सरकार बनाने का फैसला होने के बाद कौन मुख्यमंत्री पद पर बैठता है ये देखना दिलचस्प होगा। कांग्रेस की आज चार बजे महत्वपूर्ण बैठक होने वाली है. इसमें सरकार को समर्थन देने पर निर्णय लिया जा सकता है.

visit : npnews24.com

Leave a comment