पवना बांध लबालब फिर भी नलों से पानी नदारद

0
पिंपरी : एन पी न्यूज 24 – पिंपरी चिंचवड शहर के नागरिकों की जीवनदायनी पवना डैम 100 फीसदी ओवरफ्लो है. इंद्रदेवता आज भी बेमौसम बरसात कर रहे है. चारों तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा है. केवल शहरवासियों के घरों के नल से पानी गायब है. मनपा प्रशासन के शुन्य नियोजन और पालिका में सत्तारुढ भाजपा के पदाधिकारियों की निष्क्रियता के कारण लोग पानी को तरस रहे है. अब ऐसे में अगर मनपा प्रशासन और भाजपाईयों को थोडी शर्म बाकी है तो उनको चुल्लू भर पानी में डूब मरना चाहिए. यह टिप्पणी विपक्ष के नेता नाना काटे ने की है.
नाना काटे ने शहर के पानी संकट पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि सप्ताह में एक दिन पानी कटौति का निर्णय केवल दिखावा है. सच्चाई यह है कि शहर के 50 फीसदी इलाकों में पानी का कम प्रेशर में आने से लोगों को सारा काम छोडकर बूंद बूंद पानी इकट्ठा करने पर मजबुर होना पड रहा है. पानी संकट पर कई बार आंदोलन, पत्रव्यहार, सर्वदल बैठक हुई. मगर जलपूर्ति विभाग के अधिकारी हर बार टेक्निकल कारण देकर जवाबदारी से पल्ला झाड लेते है. दूसरी ओर सत्तारुढ भाजपा के स्थानीय नेताओं व पदाधिकारियों को पालिका अधिकारी घर की मुर्गी साग बराबर समझते है.
नाना काटे ने एक प्रेस विज्ञाप्ति में सलाह दी है कि पानी समस्या पर प्रशासन, सत्ताधारी, विरोधक, सोसायटी धारक, नागरिक, शहर के अभियंता, पानी समस्या पर काम करने वाले सभी सामाजिक कार्यकर्ताओं की एक जलसभा आयोजित की जानी चाहिए. जलसभा में उपाययोजना पर चर्चा होगी और समाधानकारक उपाय छनकर बाहर निकलेगा. एक रोडमॅप तैयार करके स्थायी रुप से पानी समस्या हल करने में मदद मिलेगी. लेकिन गंभीर समस्या पर कोई आगे नहीं आ रहा. जनता को रामभरोसे छोड दिया है. सत्ताधारी और प्रशासन अधिकारी केवल सत्तासुंदरी का रसपान पाने में मस्त है.
शहर में नए बांधकाम रोको, नागरिकों का कूप नलिका तोडो की मांग सत्ताधारी नेता कर रहे है. सत्ताधारी नेता उलटा सवाल कर रहे कि शहर को पानी चाहिए कि नए बांधकाम? विरोधी पहले अपना मत स्पष्ट करें. जबकि शहर विकासित करने के लिूए नए बांधकाम भी चाहिए और जनता को पर्याप्त पानी भी चाहिए. सत्ताधारी पदाधिकारी पालिका अधिकारियों पर लगाम कसने में नाकाम है. अपनी विफलता का ढिगरा आम जनमानस पर फोड रहे है. अपनी कमियों को छुपा रहे है और जनता की मूलभूत समस्या को नजरअंदाज कर रहे है.

visit : npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.