मैच फिक्सिंग मामले में बड़ी कार्रवाई, अंतर्राष्ट्रीय बुकी गिरफ्तार 

0

नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24 –कर्नाटक प्रीमियर लीग में मैच फिक्सिंग मामले में सेन्ट्रल क्राइम ब्रांच ने अंतर्राष्ट्रीय बुकी सय्याम को गिरफ्तार किया है. हरियाणा का रहने वाला सय्याम को कब्जे में लेकर उसकी गिरफ़्तारी के लिए लुक आउट नोटिस भेजा है. केपीएल में इससे पहले दो क्रिकेटर समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

कर्नाटक प्रीमियर लीग में बेल्लारी टस्कर्स के दो खिलाड़ियों के मैच फिक्सिंग में शामिल होने का आरोप था. इसमें बेल्लारी के बल्लेबाज सीएम गौतम और अबरार काजी का नाम शामिल है. 2019 में केपीएल में अंतिम मुकाबले में स्पॉट फिक्सिंग होने की बात सामने आई है. सीएम गौतम कर्नाटक से रणजी ट्रॉफी खेल चुका है. इतना ही नहीं वह आईपीएल में विराट कोहली की कप्तानी में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु में 2011 और 2012 में भी टीम में थे लेकिन उसे खेलने का मौका नहीं मिला था. इसके बाद उसे मुंबई और दिल्ली की टीम में लिया गया था. वहां भी वह प्लेइंग इलेवन में नहीं था. जबकि काजी इससे पहले कर्नाटक से और फिलाहल मिजोरम से खेलता है.
 
भावेश बाफना भी गिरफ्तार 
इससे पहले कई मामलों में उसकी गिरफ़्तारी हुई थी. बेंगलुरु ब्लास्टर्स के बैटिंग कोच वीनू प्रसाद, सेलिब्रिटी ड्रमर भावेश बाफना को भी गिरफ्तार किया गया है. भावेश बाफना ने एक खिलाडी को एक ओवर में 10 गेंद फेंकने का लालच दिया था. स्पॉट फिक्सिंग मामले में गिरफ्तार किये गए निशांत सिंह शेखावत टीम मेंबर और बुकी के संपर्क में था. निशांत विश्वासनाथन और वीनू प्रसाद से उसने बात की की थी.
तमिलनाडु प्रीमियर लीग भी विवादों में 
कर्नाटक राज्य क्रिकेट एसोसिएशन ने केपीएल 2009 में शुरू किया था. आईपीएल की तरह कर्नाटक के खिलाड़ियों के लिए यह लीग शुरू किया गया था. केपीएल के अलावा तमिलनाडु प्रीमियर लीग मैच में भी फिक्सिंग का स्कैंडल सामने आया है.

visit : npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.