शॉकिंग! ऐलान के कई महीने बाद भी बाढ़ पीड़ितों को नहीं मिली राशि

0

पुणे : एन पी न्यूज 24 – डेढ़ महीने पहले घटी अतिवृष्टि व बाढ़ की प्राकृतिक आपदाओं से प्रभावित नागरिकों के लिए घोषित की गई आर्थिक सहायता राशियां अब तक पीड़ितों को नहीं मिली हैं. सरकार से फंड  प्राप्त न होने की वजह से सहायता राशियों का वितरण अब तक नहीं किया जा सका.

शहर में कात्रज-आंबेगांव परिसर में 25 सितंबर की रात अतिवृष्टि हुई थी. आंबिल ओढ़ा में भारी बाढ़ आ गई व बालाजीनगर, सहकारनगर, शिवदर्शन, दांडेकर ब्रिज परिसर के नागरिकों को भारी नुकसान पहुंचा. हजारों लोग बेघर हो गए व उन्हें करोड़ों का नुकसान हुआ. सरकार द्वारा पूर्णत: नष्ट घरों के नागरिकों को 15-15 हजार रुपए की आर्थिक सहायता की घोषणा की गई थी.

जिला प्रशासन द्वारा कराए गए नुकसानग्रस्तों के पंचनामे के अनुसार बारिश में पूर्णत: नष्ट हुए घरों की संख्या करीब 4,300 है. उन्हें प्रथम चरण में 5 हजार रुपए की आर्थिक सहायता दी गई. उनके पुनर्वास के लिए भी प्रयास जारी हैं. मगर पहले चरण में 5 हजार रुपए देने के एक महीने बाद भी शेष 10 हजार की सहायता अब तक नहीं दी गई. सरकार द्वारा अब तक इसके लिए फंड की व्यवस्था न किए जाने से बाढ़पीड़ितों को शेष 10 हजार रुपए की आर्थिक सहायता देने में विलंब हो रहा है. यह जानकारी जिला प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी. इससे ही स्पष्ट होता है कि सरकार बाढ़पीड़ितों को लेकर कितनी संवेदनशील है

visit : npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.