अपने खास आयुक्त के पीछे पड़ी बीजेपी, ‘आयुक्त हटाओ’ मुहिम शुरू

0

पिंपरी : एन पी न्यूज 24 – सत्ताधारी बीजेपी के नेता मनपा आयुक्त श्रवण हर्डिकर की कार्यशैली से नाराज हैं. बीजेपी नेताओं ने मुख्यमंत्री से श्रवण हर्डिकर की शिकायत की है. यह जानकारी शुक्रवार को उजागर हुई. पिछले ढाई सालों से सत्ताधारियों के इशारों पर काम कर रहे मनपा आयुक्त श्रवण हर्डिकर को हटाकर नए आयुक्त की नियुक्ति की मांग स्थानीय नेताओं द्वारा किए जाने पर मनपा में अब हर्डिकर हटाओ मुहिम शुरू हो गई है.
श्रवण हर्डिकर ने पिंपरी-चिंचवड़ मनपा में आयुक्त का चार्ज ढाई साल पहले संभाला था. मनपा में सत्ता परिवर्तन के बाद वे हमेशा सत्ताधारियों के लिए उपयुक्त निर्णय लेते देखे गए. इसके चलते वे कई बार आलोचनाओं के शिकार भी हुए. इसके अलावा पालकमंत्री चंद्रकांत पाटिल से बीजेपी कार्यालय जाकर मुलाकात तथा चौथी मंजिल स्थित मनपा आयुक्त कार्यालय में उनकी आवभगत को लेकर भी श्रवण हर्डिकर चर्चित हुए थे. विपक्षियों के कार्यों में अड़चन डालने से लेकर सत्ताधारियों की मनमानी मेें उनका साथ देने वाले श्रवण हर्डिकर अब सत्ताधारियों को ही नहीं चाहिए!

मनपा आयुक्त का कार्यकाल मार्च 2020 तक है, मगर अवधि पूर्ण होने से पहले ही सत्ताधारियों ने उन्हें हटाने का प्रयास शुरू कर दिया है. शहर में अनियमित पानी सप्लाई, गड्ढों तथा कचरे की समस्या के लिए सिर्फ कारण ही बताए जाते हैं. वे नागरिकों की समस्याओं को हल करने में असफल साबित हुए. इसके चलते उन्हें हटाने की मुहिम नागरिकों की वजह से चलाई जा रही हैै या बीजेपी में जारी गुटबाजी के चलते, यह अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है. फिलहाल बीजेपी में गुटबाजी तथा पदाधिकारियों के बीच स्पर्धा को ही आयुक्त हटाओ मुहिम के लिए जिम्मेदार माना जा रहा है.

visit : npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.