‘हनीट्रैप’ के जाल में फंसे 2 भारतीय सैनिक! ‘फेसबुक’ पर शुरू थी ‘चैटिंग’

नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24 –संदिग्ध फेसबुक प्रोफाइल पर चैटिंग करने और सेना से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी साझा करने के मामले में भारतीय सेना के दो जवानों को गिरफ्तार किया गया है. राजस्थान …

soldiers

नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24 –संदिग्ध फेसबुक प्रोफाइल पर चैटिंग करने और सेना से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी साझा करने के मामले में भारतीय सेना के दो जवानों को गिरफ्तार किया गया है. राजस्थान के पोखरण से 3 नवंबर को इनकी गिरफ्तारी हुई है.

पाकिस्तानी खुफिया एजेंसियां सोशल मीडिया का गलत फायदा उठाने हुए हनीट्रिप का हथकंडा अपना रही हैं. इस मामले में राजस्थान पुलिस द्वारा यह कार्रवाई की गई थी.

राजस्थान पुलिस ने इन दो जवानों को चैटिंग के माध्यम से पाकिस्तानी खुफिया एजेंसियों को जानकारी देने के आरोप में गिरफ्तार किया है. यह दोनों राजस्थान के पोखरण में तैनात एक ही यूनिट के दो जवान हैं.

दोनों व्यक्ति ‘सिरत’ (Seerath) नामक एक फेसबुक प्रोफाइल से जुड़े थे. महिला के नाम से बने इस फेसबुक अकाउंट पर जवान चैट कर रहे थे. गिरफ्तार किए गए सेना के इन जवानों के नाम लांस नायक रवि वर्मा और शिपाई विचित्रा बेहरा हैं. सेना के सूत्रों ने कहा है कि यह पाकिस्तान द्वारा बिछाया गया हनीट्रैप का जाल था.

मिली जानकारी के अनुसार दोनों जवानों को संदिग्ध फेसबुक प्रोफाइल से चैट करते समय रंगेहाथों पकड़ लिया गया था. यह राजस्थान पुलिस और सीआईडी की एक संयुक्त कार्रवाई थी. अक्टूबर में, भारतीय सेना ने खुफिया एजेंसियों से जानकारी का पता लगाने की रणनीति के बारे में जवानों को चेतावनी दी थी. साथ ही कहा गया था कि कोई भी जानकारी  सोशल मीडिया पर किसी भी अंजान शख्स के साझा न करें.

क्योंकि ख़ुफ़िया एजेंसियों को पता चला था कि, पाकिस्तानी सेना और आईएसआई के लोग ‘गुरुजी’ और ‘बाबाजी’, इंश्योरेन्स एजेंट, बन कर, भारतीय सेना के जवानों को फंसाने की साजिश रच सकते हैं. इसलिए ऐसे नामों और लोगों से सावधान रहें, लेकिन सेना के जवानों ने इस चेतावनी को गंभीरता से नहीं लिया और पाकिस्तान के जाल में फंस गए.

visit : npnews24.com

Leave a comment