महाराष्ट्र में सरकार बनाने का आज है आखिरी दिन, RSS ने दी फडणवीस को नसीहत

0

मुंबई : एन पी न्यूज 24 – महाराष्ट्र में सियासी घमासान के बीच भाजपा और शिवसेना के बीच के मतभेद खत्म होने का नाम नहीं ले रहे हैं। बीजेपी और शिवसेना के बीच कुर्सी की जंग तेज हो गई है। हालही में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) अध्यक्ष शरद पवार से शिवसेना नेता संजय राउत ने मुलाकात भी की। आज सरकार बनाने के लिए दावा पेश करने का आखिरी दिन है। हालांकि बीजेपी और शिवसेना दोनों ने ही राज्यपाल से मुलाक़ात का वक़्त भी मांगा है।

शिवसेना नेता संजय राउत ने स्पष्ट कहा कि उद्धव ठाकरे को बीजेपी की तरफ से अभी तक सरकार बनाने के लिए किसी भी तरह का प्रस्ताव नहीं मिला है। इसी संदर्भ में शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि राज्यपाल से हम भी मिले और सभी अन्य पार्टी के नेता भी मिले हैं। आज बीजेपी के प्रमुख नेता मिलने वाले हैं। अच्छी बात है, हम पिछले कई दिनों से यही मांग कर रहे हैं कि बड़ी पार्टी भाजपा है और उनके नेता राज्यपाल से मिले और सरकार बनाने का दावा पेश करें।

इस बीच राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को स्पष्ट रूप से कह दिया है कि वह शिवसेना के बिना सरकार बनाने का दावा नहीं करेंगे। सीएम फडणवीस और केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने मंगलवार रात नागपुर में संघ मुख्यालय में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात की थी। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मुलाकात के भागवत ने कहा कि ‘विपक्ष में बैठकर लोगों की सेवा करने के लिए तैयार रहें, लेकिन विधायकों की खरीद-फरोख्त जैसी अपवित्र राजनीति में किसी भी प्रकार से शामिल न हों।’

visit : npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.