सत्ता के संघर्ष में शिवसेना का भाजपा को ‘शह’, मदद के लिए आगे आ सकते है ये ‘अदृश्य’ हाथ

0

मुंबई : एन पी न्यूज 24 –सरकार बनाने का पेंच सुलझता नज़र नहीं आ रहा है. शिवसेना और भाजपा एक दूसरे पर दवाब बनाकर सरकार में बड़ी जगह हासिल करने का प्रयास कर रही है. अब भाजपा ने सरकार बनाने का निर्णय लिया है. ऐसे में अगले कुछ घंटों में सरकार बनाने का पेंच खुलने की उम्मीद है. शिवसेना और भाजपा दोनों ही पार्टियां अपने मुख्यमंत्री होने का दावा कर रहे है.

आज उद्धव ठाकरे कर रहे है बैठक 

ऐसे में केवल 56 विधायकों के दम पर शिवसेना का मुख्यमंत्री कैसे बन सकता है? इस पर सबकी नज़रें टिकी हुई है. इसके लिए आज शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने अपने विधायकों की बैठक बुलाई है. इस बैठक के बाद अंतिम निर्णय लिए जाने की जानकारी मिल रही है.

कांग्रेस और राष्ट्रवादी का साथ लेना होगा 

शिवसेना राष्ट्रवादी की मदद से सरकार बना सकती है लेकिन दोनों की सीटें मिलाने के बाद भी बहुमत का आंकड़ा नहीं पहुंच रहा है. ऐसे में शिवसेना को कांग्रेस की भी मदद लेनी होगी। ऐसे में कांग्रेस का रुख कैसा रहता है ये देखना दिलचस्प होगा। कांग्रेस का एक गुट शिवसेना को समर्थन देने के पक्ष में है लेकिन दूसरे राज्यों में उसे इसका नुकसान उठाना पड़ सकता हैं. ऐसा भी कहा जा रहा है कि 44 विधायकों में से कुछ विधायक शिवसेना को समर्थन दे सकते है.

शिवसेना का 170 विधायकों के समर्थन का दावा 
इससे पहले शिवसेना नेता संजय राऊत ने कहा था कि उनके पास 170 विधायकों का समर्थन है. ये विधायक कौन है? इस पर भी सबकी उत्सुकता बनी हुई है. ऐसे में सवाल उठ रहा है कि ये विधायक कांग्रेस के तो नहीं है.

visit : npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.