चक्रवात ‘महा’ हुआ और ताकतवर, इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट 

0

 

नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24 – भारतीय मौसम विभाग की चेतावनी के मुताबिक चक्रवात ‘महा’ की वजह से महाराष्ट्र, उत्तर कोंकण और गुजरात के कुछ भागों में 6 से 8 नवंबर के बीच भारी बारिश हो सकती है. इसलिए मछुवारों को समुन्द्र में मछली पकड़ने के लिए नहीं जाने की सलाह दी गई है. 

महा हुआ महा ताकतवर 

स्काईमेट के मुताबिक अरब सागर पर बड़ा चक्रवाती तूफान महा अगले 24 घंटे तक ताकतवर बना रहेगा। तूफान महा 7 नवंबर के आसपास पोरबंदर और दीव के बीच लैंडफॉल कर सकता है. फ़िलहाल तूफान महा वेरावल से 600 किलोमीटर दक्षिण और दक्षिण-पश्चिम  जबकि पोरबंदर से 640 किलोमीटर दक्षिण और दक्षिण पश्चिम में दिखाई दे रहा है. इसलिए अगले 24 घंटों में अंदमान व निकोबार, मराठवाड़ा, मध्य महाराष्ट्र और कर्नाटक में भारी बारिश की संभावना है. 

इन राज्यों में हो सकती है भारी बारिश 

जारी अलर्ट में कहा गया है कि केरल, आंतरिक तमिलनाडु, कोंकण गोवा में छिटपुट जगहों पर हलकी बारिश और गुजरात, पूर्वोत्तर भारत और जम्मू-कश्मीर में कई जगहों पर भारी बारिश की आशंका है. 

तेज़ बारिश की चेतावनी 

मौसम विभाग के मुताबिक तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक और लक्षदीप में भारी बारिश की आशंका के कारण लोगों को सचेत रहने के लिए कहा गया है. उड़ीसा और बंगाल के तटीय इलाकों में  बारिश की आशंका है. 

Leave A Reply

Your email address will not be published.