सुषमा स्वराज की मौत के बाद हुआ बड़ा खुलासा, पति बोले ‘डॉक्टरों नहीं चाहते थे कि….

0

नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24 –बीजेपी की दिग्गज नेता और पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज भले ही आज हमारे बीच न रही हो लेकिन उनकी याद आज भी लाखों लोगों की आँखे नम कर देती है।सुषमा स्वराज का निधन पिछले 6 अगस्त को हो गया था। उनके निधन के करीब तीन महीनों बाद भी उनके प्रशंसक उन्हें भूल नहीं पा रहे हैं। सुषमा के प्रशंसक स्वराज कौशल से ट्विटर पर उनको लेकर चर्चा कर रहे हैं। सुषमा स्वराज के सियासी जीवन, शादी से लेकर और भी कई अन्य दूसरी बातों को जानने के लिए लोग बेहद उत्सुकता के साथ ट्वीट कर रहे हैं।

इस बीच स्वराज कौशल ने सुषमा के उपचार को लेकर महत्वपूर्ण जानकारी दी है। उन्होंने अपने ट्वीट पर लिखा कि ‘एम्स के डॉक्टर सुषमा स्वराज के किडनी ट्रांसप्लांट की सर्जरी भारत में करने के लिए राजी नहीं थे। ‘लेकिन सुषमा ने कहा कि यह राष्ट्रीय गौरव का विषय है और उन्होंने विदेश जाने से मना कर दिया। उन्होंने अपनी सर्जरी की डेट फाइनल की और डॉ. मुकुट मिंज से कहा- डॉ. साहब आप सिर्फ इंस्ट्रूमेंट्स पकड़िए, कृष्णा भगवान मेरी सर्जरी खुद करेंगे।

इसके बाद स्वाराज ने बताया कि, इस मामले के एक दिन बाद, सुषमा आरामदायक कुर्सी पर बैठी हुईं मुस्कुरा रही थीं। तब उन्होंने कहा, ‘अगर हम विदेश जाते हैं, तो लोग हमारे डॉक्टरों और अस्पतालों पर भरोसा खो देंगे।’ सुषमा ने इसका पूरा श्रेय AIIMS के डॉक्टरों को दिया।

visit : npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.