बुरे फंसे येदियुरप्पा ! सुप्रीम कोर्ट आडियो मामले की सुनवाई पर सहमत

0

नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24 –सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी.एस.येदियुरप्पा से जुड़े एक आडियो क्लिप के मामले की सुनवाई पर सहमति दे दी। इस आडियो क्लिप में येदियुरप्पा कथित तौर पर राज्य के कांग्रेस व जद (एस) गठबंधन सरकार के बागी विधायकों का समर्थन करते सुने जा रहे हैं।

इन बागी विधायकों के इस्तीफे की वजह से राज्य की एच.डी.कुमारस्वामी की सरकार कुछ महीने पहले गिर गई थी। कांग्रेस की तरफ से पेश हुए वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने मामले को न्यायमूर्ति एन.वी.रमना के समक्ष पेश किया, जिस पर न्यायमूर्ति रमना ने मंगलवार को सुनवाई करने की बात कही।

कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि आडियो में येदियुरप्पा ने एच.डी.कुमारस्वामी की अगुवाई वाली गठबंधन सरकार को गिराने की बात कबूली है।

सिब्बल ने निवेदन किया कि आडियो क्लिप को कर्नाटक के 17 विधायकों द्वारा विधानसभा में अपनी अयोग्यता को चुनौती दिए जाने वाली याचिका के साथ रिकॉर्ड में लिया जाना चाहिए। शीर्ष अदालत ने इन विधायकों की याचिका पर अपने आदेश को सुरक्षित रखा है।

सिब्बल ने हवाला दिया कि यह उनके तर्क का समर्थन करता है कि 17 विधायकों ने अपने संबंधित पार्टियों से दलबदल कर भाजपा को गले लगाया।

जुलाई में तत्कालीन विधानसभा अध्यक्ष के.आर.रमेश कुमार ने इन विधायकों के इस्तीफे को अस्वीकार करते हुए उन्हें अयोग्य करार दे दिया था। ये विधायक सदन से 23 जुलाई को गैरहाजिर रहे, जब मुख्यमंत्री कुमास्वामी विश्वास मत प्रस्ताव का सामना कर रहे थे।

visit : npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.