माहेश्वरी समाज की ओर से दिवाली के मौके पर गोवर्धन पूजन और अन्नकूट महोत्सव  

0

पुणे : एन पी न्यूज 24 –माहेश्वरी चॅरिटेबल फाउंडेशन की ओर से दिवाली स्नेहमिलन कर्यक्रम और अन्नकूट महोत्सव उत्साह के साथ मनाया गया। कृष्ण भगवन ने लोगों की रक्षा करने के लिये उगली पर पर्वत उठाया, इस घटना कि याद मे गोवर्धन गिरिधारी का पूजन और ५६ भोग (मिठाई और बाकी पदार्थ) रखकर सजावट की गयी। इस अन्नकूट महोत्सव मे शहर और जिले के लगभग चार हजार माहेश्वरी भाईयों के साथ बाकी समाज के मान्यवर और भक्तगण शामिल हुए। इस दौरान 56 प्रकार के भोग मे मिठाई, फल, दीवाली पर बनाये गये पकवान आदी रखे गए थे।

कोंढवा के महेश सांस्कृतिक भवनात मे हुए इस महोत्सव मे माहेश्वरी चॅरिटेबल फाउंडेशन के अध्यक्ष धनराज राठी, सचिव संजय चांडक, कोषाध्यक्ष श्रीप्रकाश बागडी, सलाहगार हिरालाल मालू, गणेश भूतड़ा, विठल मिनियार  संजय बिहानी, बालाप्रसाद बजाज, राजेंद्र भट्टड, मदनलाल भुतडा, हरी भुतडा, शामसुंदर कलंत्री, दिलीप धूत, संतोष लढ्ढा, विजयराज मुंदडा, भंवरलाल पुंगलिया, अशोक राठी, महेश सोमाणी, रामबिलास तापडिया इनके साथ बाकी पदाधिकारी और मान्यवर उपस्थित थे।


इस मौके पर सचिव संजय चांडक ने कहा कि ‘गोवर्धन गिरिधारी की याद मे यह पवित्र दिन अन्नकूट महोत्सव के रूप मे मनाया जाता है। हर साल माहेश्वरी समाज के लोग एक साथ आते हैं और दिवाली का त्योहार और अन्नकूट महोत्सव  मनाते हैं। माहेश्वरी चॅरिटेबल फाउंडेशन कि तरफ से पुणे मे इलाज और अन्य गतिविधियों के लिए, बाहर से आने वाले बंधुओं की सुविधा के लिए शहर के मुकुंदनगर क्षेत्र में अत्याधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित सॅनेटोरियम, अतिथीगृह और बहुउद्देशीय परियोजना का भूमिपूजन किया गया है। जल्द ही भी उसका उद्घाटन किया जाएगा।’

visit : npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.