Big News : गूगल, इंस्टाग्राम पर बेची जा रही थीं लड़कियां, हरकत में आई सरकार

0

नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24 –आज कल के दिन चर्या में सोशल मीडिया हमारे जीवन का हिस्सा बन चूका है। इसके फायदे तो अनेक है लेकिन नुकसान भी कम नहीं है। हालियां रिपोर्ट के मुताबिक, फेसबुक के मालिकाना हक वाली कंपनी इंस्टाग्राम के साथ ही गूगल और एप्पल स्टोर पर कई ऐसी ऐप का पता चला है, जहां पर घरों में काम करन वाली महिलाओं की खरीद-फरोख्त की जा रही थी।

एक न्यूज़ एजेंसी के मुताबिक, इस ऐप में महिलाओं को कामगार के रूप में पेश किया गया था। ऐप में कम उम्र की लड़कियों के साथ महिलाओं को ट्रांसफर के लिए नौकरानी या बिक्री के लिए नौकरानी जैसे शब्दों के साथ हैशटैग का इस्तेमाल किया जा रहा था। हालांकि घटना की जानकारी मिलने के बाद कुवैत प्रशासन ने तुरंत इन विज्ञापनों को हटाने के आदेश जारी कर दिए हैं। मामले की गंभीरता को देखते हुए फेसबुक ने साफ किया है कि इस मामले में कार्रवाई की जा रही है।  सोशल मीडिया पर डाली गई इस तरह की सामग्री को फेसबुक और इंस्टाग्राम से हटा दिया गया है। इसी के साथ इस तरह के विज्ञापन फिर से न डाले जा सकें इसके लिए ऐसे लोगों को हमेशा के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया है।

रिपोर्ट के मुताबिक यह महिला ऐप के जरिए गीनिया की एक 16 साल की लड़की को बेच रही थी। कुवैत सरकार के हरकत में आते ही तस्कर वालों की नींद उड़ गयी है। प्रशासन मामले की जांच में जुटी हुई है।

visit : npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.