Big News : अमित शाह ने शिवसेना को सीएम और गृह मंत्री पद देने से किया इनकार

नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24 – महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के 10 दिन के बाद भी अब तक वहां सरकार बनाने की प्रक्रिया शुरू नहीं हो पाई है। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस आज दिल्ली पहुंचकर …

Amit Shah

नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24 – महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के 10 दिन के बाद भी अब तक वहां सरकार बनाने की प्रक्रिया शुरू नहीं हो पाई है। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस आज दिल्ली पहुंचकर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की। वास्तव में बीजेपी की सहयोगी शिवसेना ने राज्य में 50:50 के फॉर्मूले के तहत पहले अपना मुख्यमंत्री बनाने का दांव खेल दिया है। देवेन्द्र फडणवीस का दिल्ली आने का यह प्लान ऐसे वक्त में बना है जब सहयोगी शिवसेना ने खुले तौर पर अपने बागी रुख सामने रख दिए हैं। 

इस बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है। सूत्र से मिली जानकारी के मुताबिक, अमित शाह ने शिवसेना को सीएम और गृह मंत्री पद देने से इनकार कर।  उधर रविवार को शिवसेना नेता संजय राउत ने दावा किया था कि शिवसेना के पास 170 विधायकों का समर्थन है, यानी वह सरकार बनाने की स्थिति में है। आज शिवसेना नेता संजय राउत महाराष्ट्र के राज्यपाल से भी मिलने जा रहे हैं। शिवसेना सार्वजनिक तौर पर बीजेपी की आलोचना भी कर रही है और उसके नेता महाराष्ट्र का अगला मुख्यमंत्री शिवसेना से होने का दावा कर रहे हैं।

visit : npnews24.com

Leave a comment