Video : अमेरिका ने जारी किया बगदादी के खात्मे का वीडियो, देखें कमांडो का मूवमेंट

0

नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24 – अमेरिकी रक्षा विभाग पेंटागन ने अमेरिकी विशेष बलों द्वारा इस्लामिक स्टेट के आका और खूंखार आतंकी अबु बक्र अल-बगदादी को मारे जाने की वीडियो और फोटोज को बुधवार को प्रसारित किया। वीडियो में साफ दिख रहा है कि कुछ कमांडो सीरिया के इडलिब में बगदादी के ठिकानों पर धावा बोलने की तैयारी में हैं। ब्लैक एंड व्हाइट हवाई फुटेज में अमेरिकी आर्मी के एयरक्राफ्ट पर बगदादी के आतंकियों की फायरिंग भी कैद है।

 

वीडियो जारी करते हुए अमेरिकी सेना के जनरल फ्रैंक मैंकेजी ने कहा कि  ‘परिसर के आसपास के इलाकों में दो जगहों से बगदादी के गुर्गों द्वारा अमेरिकी एयकक्राफ्ट्स पर गोलीबारी शुरू की गई।  परिसर के आस-पास हमले के दौरान हमने बार-बार उन लोगों से शांति से बाहर आने का आग्रह किया। मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि बगदादी की तरफ से किए हमलों के बावजूद भी हमने आम नागरिकों को बचाने और बच्चों की सुरक्षा करने का हरसंभव प्रयास किया।’

इससे पहले अमेरिकी सेना के एक कुत्ते की तस्वीर साझा की थी। बगदादी के खिलाफ की गई कार्रवाई में यह कुत्ता नायक रहा था जिसने सुरंग के अंदर बगदादी का पीछा किया था। बाद में बगदादी ने बुरी तरह से घिर जाने के बाद आत्मघाती जैकेट से खुद और अपने तीन बच्चों को उड़ा लिया था।

visit : npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.