एनआईए ने आईएस समर्थित समूह की तलाश में 6 स्थानों पर छापेमारी की

चेन्नई : एन पी न्यूज 24 – राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने गुरुवार को तमिलनाडु के छह स्थानों पर हिंदू संगठनों के नेताओं की हत्या के लिए आईएस (इस्लामिक स्टेट) से प्रेरित समूह द्वारा कथित …

चेन्नई : एन पी न्यूज 24 – राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने गुरुवार को तमिलनाडु के छह स्थानों पर हिंदू संगठनों के नेताओं की हत्या के लिए आईएस (इस्लामिक स्टेट) से प्रेरित समूह द्वारा कथित साजिश के संबंध में छापेमारी की। एनआईए के एक सूत्र ने कहा कि आतंकवाद-रोधी जांच एजेंसी इलायागुड़ी, त्रिची, कयालपट्टिनाम व नागपट्टिनाम में एक-एक और कोवेई में दो स्थानों समेत कुल छह स्थानों पर छापेमारी की।

सूत्र ने कहा कि जांच एजेंसी इस्लामिक स्टेट से प्रेरित समूहों द्वारा हिंदू मक्कल काची के नेता अर्जुन संपत और उनके बेटे ओमकार की हत्या की कथित साजिश की जांच कर रही थी।

केंद्रीय जांच एजेंसी को साजिश के बारे में स्थानीय पुलिस ने जुलाई में सतर्क किया था।

कोयंबटूर पुलिस की एक विशेष जांच इकाई ने पिछले साल सितंबर में तमिलनाडु में एक आईएस-प्रेरित इस्लामिक समूह के सात सदस्यों की एक साजिश को नाकाम किया था, जिसमें हिंदू मुन्नानी नेता मूकंबिकाई मणि और शक्ति सेना के नेता अंबु मारी की हत्या की साजिश रची गई थी।

तब से एनआईए दक्षिण भारत में काम कर रहा है और जानकारी इकट्ठा कर रहा है और संदिग्ध कट्टरपंथी युवाओं की गतिविधियों पर नजर रख रहा है।

एनआईए ने दावा किया है कि उसने देशभर में 2014 के बाद से अब तक 127आईएस समर्थक लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनमें 33 लोग सिर्फ तमिलनाडु से हैं।

visit : npnews24.com

Leave a comment