6 साल की बच्ची पर नन्हें भाई की जिम्मेदारी सौंपकर लगा ली फांसी

0
पिंपरी : एन पी न्यूज 24 – ऐन दीवाली त्यौहार पर अपनी छह साल की बच्ची पर उसके 10 माह के नन्हें भाई की जिम्मेदारी सौंपकर उनकी माँ द्वारा फाँसी लगाकर आत्महत्या किये जाने की घटना सामने आयी है। महिला ने यह कदम पति की प्रताड़ना से तंग आकर उठाये जाने की जानकारी सामने आई है। पिंपरी चिंचवड के सांगवी में घटी इस घटना को लेकर सांगवी पुलिस ने महिला के पति के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

रश्मिता राजेंद्र दास (26) ऐसा मृतका का नाम है। उनके भाई राजेशकुमार दास की शिकायत के आधार पर सांगवी पुलिस ने राजेंद्र चन्द्रमणि दास (37) के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस को रश्मिता का लिखा सुसाइड नोट भी मिला है। इसमें उसने पति राजेंद्र द्वारा लगातार की जा रही शारीरिक और मानसिक प्रताड़ना से तंग आकर खुदकुशी जैसा कदम उठाए जाने की बात कही है। अपनी छह साल की बच्ची और दस माह के बेटे के सामने ही उसने मौत को गले लगा लिया। खुदकुशी करने से पहले रश्मिता ने अपनी बेटी को छोटे भाई का ख्याल रखने को कहा। इस घटना से पूरे इलाके में शोक जताया जा रहा है। बहरहाल पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है।

सांगवी थाने के पुलिस निरीक्षक अजय भोसले से मिली जानकारी के मुताबिक, रश्मिता के बहन का विवाह तय हुआ है। वह बहन के होने वाले पति के साथ फोन पर अक्सर बात करती, जो उसके पति राजेंद्र को पसंद न था। इस मुद्दे पर दोनों के बीच जोरदार झगड़ा हुआ, जिसके चलते गुस्से में आकर राजेंद्र ने रश्मिता के साथ मारपीट की। इसी से गुस्से में आकर उसने खुदकुशी करने का फैसला किया। बच्चों के सामने फांसी लगाने से पहले उसने सुसाइड नोट लिखा है जिसमें उसने पति द्वारा प्रताड़ित किये जाने की बात कही है।

visit : npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.