‘अनुच्छेद 370 खत्म कर भाजपा ने पटेल का अखंड भारत का सपना पूरा किया’

0

नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24 – रेलवे और वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल ने गुरुवार को कहा कि जम्मू एवं कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 को खत्म कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार ने देश को अखंड बनाने का सरदार वल्लभ भाई पटेल का अधूरा काम और डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी का सपना पूरा कर दिया है। सरदार पटेल की 114वीं जयंती के मौके पर ‘रन फॉर यूनिटी’ को हरी झंडी दिखाने से पहले उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए गोयल ने कहा, “लौह पुरुष के नाम से प्रसिद्ध सरदार पटेल भारत के पहले गृह मंत्री थे और कई छोटी रियासतों को भारत में जोड़कर देश को अखंड बनाने में उन्होंने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।”

मंत्री ने कहा, “अगर तब सरदार पटेल नहीं होते तो कई अन्य रियासतों के साथ भारत का नक्शा अलग होता।”

उन्होंने कहा कि यहां तक कि रेलवे तक को उन राज्यों में जाने के लिए अनुमति की जरूरत होती।

उन्होंने कहा कि तबसे कश्मीर को भारत से जोड़ने का अधूरा काम केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अनुच्छेद 370 को समाप्त कर और संसद के दोनों सदनों में दो-तिहाई बहुमत से पारित करा कर पूरा किया।

गोयल ने इसके बाद कहा कि देश के पहले वाणिज्य और उद्योग मंत्री मुखर्जी ने देश में दो संविधान के तंत्र का विरोध किया था और कश्मीर में जाने के लिए लागू परमिट सिस्टम का भी विरोध किया था।

गोयल ने कहा, “जम्मू एवं कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाकर, भाजपा सरकार ने मुखर्जी का सपना पूरा किया और सरदार पटेल की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी है।”

visit : npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.