IPL में फिक्सिंग को लेकर शाकिब अल हसन फंसे बुकी के जाल में, WhatsAPP चैट आई सामने

0

नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24 – बांग्लादेश के कप्तान और एक सफल अनुभवी ऑल राउंडर शाकिब अल हसन बुकी के जाल में बुरी तरह फंस गए है। खबरों के मुताबिक, तीन बार शाकिब को मैच फिक्सिंग के ऑफर मिले इसके बावजूद उन्होंने आईसीसी की एंटी करप्‍शन यूनिट को इसकी जानकारी देना उचित नहीं समझा, तो उन पर शिकंजा कसता चला गया और आखिरकार बांग्लादेश के इस स्टार ऑलराउंडर को दो साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया।

शाकिब ने अब तक 56 टेस्ट, 206 वनडे और 76 टी-20 मुकाबले खेल चुके हैं। मैच फिक्सिंग को लेकर आईसीसी की कई वर्कशॉप में हिस्सा ले चुके हैं। इसके बावजूद वह इससे बच नहीं सके। आईसीसी ने शाकिब अल हसन से जुड़े इस मामले में भारतीय सटोरिये दीपक अग्रवाल का नाम अपनी प्रेस रिलीज में जाहिर किया है। दीपक अग्रवाल ही वो बुकी है जिसने मैच फिक्स करने के लिए लगातार शाकिब अल हसन से संपर्क किया और यहां तक कि उन्हें बिटकॉइन तक के बारे में भी बताया। दीपक अग्रवाल ने शाकिब से उनके बैंक अकाउंट की जानकारी भी मांगी। शायद इतना सब होने के बाद शाकिब भी भ्रष्टाचार की राह पर चलने के लिए राजी होते नजर आए जब उन्होंने बुकी से मिलने की बात कह दी। व्हाट्सऐप मैसेज के जरिये हुई इस बातचीत का लेखा-जोखा आईसीसी ने जारी कर‌ दिया है।

बुकी ने शाकिब को पहली बार संपर्क किया। उस समय शाकिब ढाका डायनामाइट्स टीम में थे। वह बांग्लादेश प्रमीयिर लीग खेल रहे थे। उन्होंने 4-12 नवंबर को मैच खेले। शाकिब यह जानते थे कि उन्हें अग्रवाल का नंबर किसी अन्य व्यक्ति ने मुहैया कराया है। अग्रवाल ने दूसरे व्यक्ति से बांग्लादेश प्रीमियर लीग के खिलाड़ियों के नंबर मांगे थे। नवंबर के मध्य में शाकिब और अग्रवाल के बीच वाट्सअप पर अनेक संदेशों का आदान प्रदान हुआ। अग्रवाल ने उनसे मिलने के लिए कहा।

एक मैच में शाकिब को ‘मैन ऑफ द मैच’ बनने के लिए अग्रवाल ने बधाई देते हुए व्हॉटसएप मैसेज भेजा। अग्रवाल ने इसके बाद संदेश भेजा ”क्या हम इसमें काम कर सकते हैं या मैं आईपीएल तक इंतजार करूं। इस संदेश में काम करने का संदर्भ उसका अग्रवाल को आंतरिक सूचना उपलब्ध कराना था। उसने अग्रवाल के संपर्क की जानकारी एसीयू या किसी अन्य भ्रष्टाचार रोधी एजेंसी को नहीं दी।” इसके बाद अग्रवाल ने फिर एक बार मैसेज किया है कि ”दोस्त इस सीरीज में कुछ हो सकता है?” यह जानकारी भी शाकिब ने एसीयू या किसी अन्य भ्रष्टाचार रोधी अधिकारी को नहीं दी। ऐसे कई बार बुकी ने उसने संपर्क करने की कोशिश की मैसेज किया कोई बात की जानकारी शाकिब ने आईसीसी को नहीं दी।

visit : npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.