खुशखबरी! अब भारतीयों को इस देश में जाने के लिए नहीं लगेगा ‘वीजा’

नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24 –हर भारतीय के लिए यह ख़ुशी की खबर है कि अब ब्राजील आने के लिए उन्हें वीजा की जरूरत नहीं होगी। बता दें कि दुनिया के पांचवें सबसे …

indians

नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24 –हर भारतीय के लिए यह ख़ुशी की खबर है कि अब ब्राजील आने के लिए उन्हें वीजा की जरूरत नहीं होगी। बता दें कि दुनिया के पांचवें सबसे बड़े देश ब्राजील ने दिवाली से पहले भारतीयों को बड़ा तोहफा दिया है। जानकारी के मुताबिक, ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो ने कहा है कि भारत के लोगों को ब्राजील आने के लिए वीजा की जरूरत नहीं होगी।

बता दें कि इससे पहले ब्राजील ने अमेरिका, कनाडा, जापान और ऑस्ट्रेलिया के पर्यटकों और कारोबारियों को वीजा में छूट दी थी। अब उन्होंने भारत समेत चीन,  साउथ अमेरिका को भी वीजा की छूट दी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ब्राजील का वीजा तैयार होने में अभी तक 10 से 15 दिन का समय लगता था। वर्क वीजा 7 से 10 दिन में बनता था।

गौरतलब हो कि ब्राजील की राजधानी ब्रासीलिया में 13-14 नवंबर को होने वाली ब्रिक्स समिट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो की मुलाकात होगी। इस समिट में पीएम मोदी और बोल्सोनारो कई अहम मुद्दों पर समझौता कर सकते हैं।

visit : www.npnews24.com

Leave a comment