महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 : महाराष्ट्र सीएम देवेंद्र फडणवीस ने दर्ज की बड़ी जीत, आशीष देशमुख को दी शिकस्त

0

मुंबई : एन पी न्यूज 24 – महाराष्ट्र में वोटों की गिनती शुरू हो गई है। अभी तक जो रुझान सामने आए हैं, उसमें भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना की जोड़ी महाराष्ट्र में सरकार बनाती दिख रही है। हालांकि कई ऐसी सीटें है जहां उलट फेर होते दिख रही है। परली से भारतीय जनता पार्टी के पंकजा गोपीनाथ मुंडे को झटका लगा है। इस बीच महाराष्ट्र सीएम देवेंद्र फडणवीस जीत के एक दम करीब पहुंच चुके है।

बता दें कि नागपुर दक्षिण-पश्चिम विधानसभा महाराष्ट्र की सबसे बड़ी हॉट सीट मानी जा रही है। इसकी वजह यह है कि यहां से महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस बीजेपी उम्मीदवार हैं। नागपुर लोकसभा क्षेत्र में आने वाली इस विधानसभा सीट पर कांग्रेस ने इस बार आशीष देशमुख को उतारा है। शुरुआती रुझानों में दोनों के बीच काटों की टक्कर देखा जा रहा था। लेकिन, अब धीरे-धीरे स्थिति साफ़ होती दिख रही है और फडणवीस की जीत नजर आने लगी है। इस जीत के साथ ही वह इस सीट पर जीत की हैट्रिक लगा लेंगे।

बता दें कि महाराष्ट्र कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष बालासाहेब थोराट अपनी सीट बचाने में कामयाब रहे। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी जीत दर्ज की है। गौरतलब हो कि महाराष्ट्र की कुल 288 सीटों में सभी सीटों पर रुझान आ चुके हैं। इसमें बीजेपी-शिवसेना 156, कांग्रेस-एनसीपी 105, अन्य 27 सीटों पर आगे चल रहे है।

visit : www.npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.