बिहार में त्योहार के मौसम में आतंकी हमले की आशंका को लेकर अलर्ट

0

पटना : एन पी न्यूज 24 – बिहार में त्योहार के मौसम में आतंकी हमलों और रेलवे स्टेशनों पर अत्यधिक यात्रियों की भीड को देखते हुए रेल पुलिस, और सभी सुरक्षा और खुफिया तंत्र को अलर्ट कर दिया गया है। सूत्रों का कहना है कि इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) ने बिहार में इस्लामिक आतंकी संगठनों द्वारा सार्वजनिक स्थानों के अलावा सुरक्षा बलों और उनसे जुड़े संस्थानों और कार्यालयों पर हमले की आंशका व्यक्त की है।

इस सूचना के बाद राज्य के कम से कम 15 जिलों में पुलिस, सुरक्षा बलों को अलर्ट कर दिया है तथा सुरक्षा बलों के कार्यालयों, कैंपों पर विशेष निगरानी रखी जा रही है। बड़े रेलवे स्टेशनों और भीड़भाड वाले क्षेत्रों पर भी सघन तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

पटना (रेल) के पुलिस अधीक्षक सुजीत कुमार ने सोमवार को आईएएनएस को बताया, “पर्व-त्योहार के मौके पर बिहार आने वाले यात्रियों की संख्या में काफी वृद्घि हो जाती है। इसके मद्देनजर सभी रेल पुलिस उपाधीक्षक से लेकर थाना प्रभारी तक को सतर्क कर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर निर्देश दिए गए हैं। नक्सली गतिविधियों को लेकर भी अलर्ट कर दिया गया है।”

आतंकी हमलों के विषय के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि ऐसी कोई सूचना नहीं है, लेकिन एहतियातन सभी बड़े स्टेशनों पर आने-जाने वालों पर निगाह रखी जा रही है।

पुलिस मुख्यालय सूत्रों के मुताबिक राज्य के पटना, नालंदा, जहानाबाद, गया, रोहतास, कैमूर, बक्सर, आरा, औरंगाबाद, नवादा और मुजफ्फरपुर जिले में अधिक सतर्कता बरती जा रही है। रविवार को पुलिस और सुरक्षा बलों द्वारा पटना सहित राज्य के कई इलाकों में आने-जाने वाले वाहनों की सघन जांच की गई।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि रविवार को पटना रेलवे स्टेशन पर प्लेटफॉर्म, वेटिंग हॉल और रेलवे ट्रैक के आसपास सघन जांच अभियान चलाया गया। कई यात्रियों की भी तलाश ली गई तथा कई यात्रियों के सामानों की जांच की गई ।

visit : www.npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.