अनुच्छेद 370 रद्द करने के कारण पूरी दुनिया में भारत का डंका

प्रधानमंत्री ने पुणे में कहा

0

पुणे : एन पी न्यूज 24 – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरूवार को पुणे में कहा कि पूरी दुनिया में भारत का डंका बज रहा है इसकी वजह है कि अनुच्छेद 370 रद्द करने का निर्णय। जम्मू कश्मिर तथा लड़ाख के भविष्य के लिए हमने यह निर्णय लिया है। विकास में यह बाधा थी।

पुणे में आयोजित प्रचार सभा में उन्होंने कहा कि पिछले 70 सालो से अनुच्छेद 370 यह जम्मू कश्मिर के विकास में बाधा ला रहा था। यह बाधा दूर करने का आश्वासन कईयों ने दिया था लेकिन हिम्मत किसी ने नहीं दिखाई। जम्मू कश्मिर और लड़ाख के भविष्य के लिए हम ने अनुच्छेद 370 रद्द करने का निर्णय लिया। इसलिए पूरी दुनिया में भारत का डंका बज रहा है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि अब का भारत बदला हुआ है। 130 करोड़ भारतीय नागरिकों के कारण नए भारत का विश्वास दुनिया को दिख रहा है। 21 वीं सदी का भारत निर्भय है, भयभीत होनेवाला नहीं है। सुरक्षा, स्वच्छता तथा गति इन तीनों मुद्दों पर सरकार काम रह रही है। वंदे भारत, तेजस एक्सप्रेस हम ने ही शुरू की। पुणे में मेट्रो शुरू करने जा रहे है। बुनियादी सुविधाओं पर बड़े पैमाने पर खर्च किया जा रहा है। पिछले पांच सालों में देश में पायाभूत सुविधाओं पर 100 लाख करोड़ रूपये खर्च किए गए जिसका फायदा पुणे को भी होगा। पुणे से पंढरपुर महामार्ग निर्माण किया जाएगा। कुछ लोगों को हमारे खिलाफ बाेले बगैर चैन ही नहीं मिलता। ऐसी टिप्पणी भी उन्हाेंने की।

visit : www.npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.