महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले शिवसेना को लेकर अमित शाह का बड़ा बयान

0

मुंबई : एन पी न्यूज 24 – महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के लिए महज कुछ ही दिन बचे है। राज्य में चुनावी माहौल गरम है। राजनीतिक पार्टियां रैली करने में व्यस्त है। सत्ता दल अपने काम गिनाने में जुट गए है। जबकि विपक्ष सरकार की फ़ैल योजनाओं पर राजनीतिक रोटियां सेंकना शुरू कर चुकी है। राज्य में विधानसभा चुनाव 21 अक्टूबर को है। फैसला 24 अक्टूबर को आना है। इस बीच भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष और देश के गृह मंत्री अमित शाह ने शिवसेना को लेकर बड़ा बयान दिया है।

एक मीडिया चैनल को दिए इंटरव्यू में अमित शाह ने कहा कि ‘महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी अकेले अपने दम पर सत्ता में आ सकती है।’  गौरतलब हो कि बीजेपी राज्य की 288 सीटों में से 164 सीटों पर चुनाव लड़ रही है जबकि शिवसेना को बीजेपी से 40 सीटें कम यानी कि 124 सीटें मिली हैं। आगे शाह ने कहा कि बीजेपी शिवसेना गठबंधन को दो तिहाई बहुमत मिलेगा।

बीजेपी को कितनी सीटें मिलेंगी इस पर शाह ने दिया जवाब –
बीजेपी को कितनी सीटें मिलेंगी, इस सवाल पर अमित शाह ने कहा कि सीटों की सटीक गिनती बताना जल्दबाजी होगी, लेकिन निश्चित तौर पर बीजेपी पिछली बार से ज्यादा सीटें लेकर आएगी। बता दें कि अमित शाह को राजनीतिक का चाणक्य कहा जाता है।

बीजेपी ज्यादा सीटों पर लड़ रही चुनाव –
बीजेपी 164 सीटों पर चुनाव लड़ रही है, क्या इसमें वह इतनी सीटें जीत पाएगी, जिसके बाद वह सत्ता पर अकेले ही दावा कर सके, इस पर अमित शाह ने कहा, हां हम ऐसा कर सकते हैं, ये असंभव नहीं है. अमित शाह ने कहा, ‘ महाराष्ट्र के लोग पार्टी के पीछे चट्टान की तरह खड़े हैं। इसके अलावा पिछले पांच साल में बीजेपी शिवसेना सरकार ने जो विकास के काम किए हैं, उसके बाद वोटर्स एक बार फिर हमारे साथ हैं।’

visit : www.npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.