ब्रिटिश पाउंड के मुकाबले अमेरिकी डॉलर मजबूत

न्यूयॉर्क : एन पी न्यूज 24 – यूरोपीय संघ से ब्रिटेन के अलग होने (ब्रेक्जिट) से जुड़े घटनाक्रमों पर निवेशकों की नजर के बीच अमेरिकी डॉलर में ब्रिटिश पाउंड के मुकाबले मजबूती दर्ज की गई। …

US dollar

न्यूयॉर्क : एन पी न्यूज 24 – यूरोपीय संघ से ब्रिटेन के अलग होने (ब्रेक्जिट) से जुड़े घटनाक्रमों पर निवेशकों की नजर के बीच अमेरिकी डॉलर में ब्रिटिश पाउंड के मुकाबले मजबूती दर्ज की गई। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, विश्लेषकों ने कहा कि साप्ताहांत में ब्रिटेन और यूरोपीय संघ (ईयू) के इस बयान के बाद कि ब्रेक्जिट समझौते पर पहुंचने से पहले उन्हें काफी लंबा रास्ता तय करना है, ब्रिटिश पाउंड में गिरावट शुरू हो गई।

ब्रिटेन को 31 अक्टूबर को ईयू से अलग होना है और गुरुवार को शुरू हुई ईयू समिट को इस समय सीमा से पहले दोनों पक्षों के लिए किसी समझौते पर पहुंचने के लिए आखिरी मौका माना जा रहा है।

यूरो, पाउंड, येन समेत छह प्रमुख मुद्राओं के मुकाबले डॉलर की ताकत का सूचकांक डॉलर इंडेक्स 0.14 प्रतिशत की बढ़त के साथ 98.4490 पर रहा।

न्यूयॉर्क ट्रेडिंग में सोमवार को यूरो बीते कारोबारी सत्र में 1.1041 डॉलर के मुकाबले घटकर 1.1031 डॉलर रहा। ब्रिटिश पाउंड 1.2659 डॉलर के मुकाबले घटकर 1.2576 डॉलर रहा।

visit : www.npnews24.com  

Leave a comment