पुणे में प्रधानमंत्री की सभा के लिए काटे पेड़

0

 पुणे : एन पी न्यूज 24 – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 17 अक्टूबर गुरूवार को पुणे स्थित एसपी महाविद्यालय के मैदान में सभा होने जा रही है। उसके लिए कई पेड़ों को काटा गया है। ऐसी जानकारी सामने आई हुई है।

बता दें कि 14 सितंबर को मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की जनादेश यात्रा पुणे में आई हुई थी। उस समय भी सिंहगड़ मार्ग पर कई पेड़ काटे गए थे। इस बात को गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री ने कार्रवाई के आदेश भी दिए थे लेकिन उसका आगे क्या हुआ यह अभी तक पता नहीं चल सका है। अब गुरूवार को प्रधानमंत्री मोदी की सभा होने जा रही है। उसके लिए भाजपा द्वारा तैयारियां की जा रही है। शिक्षण प्रसारक मंडल के एसपी महाविद्यालय के मैदान में सभा का आयोजन किया गया है। सभा के लिए बाधा ना आएं इसलिए सोमवार की रात करीबन 15 से 16 बड़े पेड़ों को काटा गया है। जमीन एक जैसी की गई है। आयोजकों का कहना है कि सुरक्षा की वजह से पेड़ काटे गए है।

इस संदर्भ में शिक्षण प्रसारक मंडल का कहना है कि जिस जगह पर पेड़ काटे गए हैं वहां 16 पेड़ थे। उनमें से एक बारिश के कारण गिर गया। दो पेड़ जैसे के वैसे ही हैं। अन्य पेड़ महानगरपालिका की मंजूरी लेकर ही काटे गए हैं।

सांसद चव्हाण ने की कार्रवाई की मांग

दरिमियान पर्यावरणप्रेमी, कांग्रेस और राकांपा ने इसका कड़ा निषेध किया है। राकांपा की सांसद एड. वंदना चव्हाण ने मनपा आयुक्त सौरभ राव को पत्र देकर दोषियों पर कार्रवाई की मांग की है।

visit : www.npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.