पीएम मोदी का खुलासा, बोले चीनी राष्ट्रपति जिनपिंग ने भी देखी भारत की ये फिल्म

0

नई दिल्ली :एन पी न्यूज 24 – प्रधानमंत्री मोदी ने चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के बारे एक खुलासा किया है। उन्होंने बताया है कि शी जिनपिंग को भी भारतीय फिल्म पसंद है। दरअसल हरियाणा में 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव होने हैं। इस दौरान मोदी ने चरखी दादरी में भारतीय जनता पार्टी की एक रैली को संबोधित किया। इस दौरान हरियाणा की बेटियों की तारीफ करते हुए पीएम मोदी ने फिल्म दंगल का भी जिक्र किया।

पीएम मोदी ने कहा कि महाबलिपुरम में अनौपचारिक बातचीत के दौरान जिनपिंग ने उन्हें बताया था कि उन्होंने आमिर खान की फिल्म दंगल देखी और ये उन्हें बहुत अच्छी लगी। बता दें कि दंगल फिल्म 5 मई 2017 को चीन में 7000 स्क्रीन पर रिलीज़ की गई थी। फिल्म ने महज 10 दिन में चीन में 200 करोड़ की कमाई कर ली थी। बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट के मुताबिक, चीन में ‘दंगल’ का कुल कलेक्शन लगभग 930 करोड़ था।

फिल्म की कहानी हरियाणा के पहलवान महावीर फोगाट और उनकी बेटियों गीता, बबीता फोगाट के संघर्षों पर आधारित है। इस फिल्म में कुश्ती व ‘बेटी बचाओ- बेटी पढ़ाओ’ अभियान को प्रोत्साहित किया गया था। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि दंगल फिल्म में भारत की बेटियों के शानदार प्रदर्शन को दिखाया गया है। जब चीन के राष्ट्रपति ने दंगल फिल्म का नाम लिया, तो मुझे हरियाणा को लेकर बेहद गर्व महसूस हुआ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.