पहले गई जेट एयरवेज में नौकरी, फिर PMC में फंसे 90 लाख…हार्ट अटैक से गई संजय गुलाटी की जान

0

एन पी न्यूज 24 – RBI द्वारा पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव (PMC) पर लगाए गए प्रतिबंधों का खामियाजा एक निर्दोष खाताधारक को अपनी जान देकर चुकाना पड़ गया है. काफी दिनों से बैंक में फंसे अपने पैसे निकालने की जद्दोजहद करते-करते PMC बैंक के संजय गुलाटी नामक खाताधारक की हार्ट अटैक से मौत हो गई है. इसके बाद संजय गुलाटी के परिवार वालों ने उनकी मौत का जिम्मेदार PMC बैंक को ठहराया है.

विरोध प्रदर्शन से लुटने के बाद आया हार्ट अटैक
मिली जानकारी के अनुसार 51 वर्षीय संजय सोमवार को बैंक के खिलाफ आयोजित एक रैली में शामिल हुए थे, जहां उन्होंने बैंक खाताधारकों और निवेशकों को अपने ही पैसों के लिए परेशान होते देखा. इसके बाद वे बेहद तनाव में आ गए. तब वे रैली की बाद घर लौटे तो, उन्हें अचानक घबराहट होने के साथ-साथ सीने में दर्द होने लगा. इसके बाद शाम तक उनकी कार्डियक अरेस्ट से मौत हो गई.

बैंक में अटके थे 90 लाख रुपए
बताया जा रहा है कि, संजय गुलाटी पहले जेट एयरवेज में इंजीनियर थे. लेकिन कुछ दिनों पहले जेट एयरवेज बंद हो जाने के बाद से वे कोई नया बिजनेस शुरू करना चाहते थे. हालांकि उनके PMC बैंक में लगभग 90 लाख रुपए जमा थे. लेकिन वे बैंक से अपना पैसा नहीं निकाल पा रहे थे. ऐसे में घर का खर्च चलाने में भी मुश्किलें हों रही थी. वहीं दूसरी तरफ बेटे के स्पेशल चाइल्ड होने की वजह से पैसों की जरूरत ज्यादा पड़ रही थी. लेकिन RBI द्वारा बैंक पर लगाए गए रकम निकासी संबंधी प्रतिबंध के कारण वे बैंक से अपना पैसा निकाल नहीं पा रहे थे..

घरवालों ने बैंक को ठहराया संजय की मौत का जिम्मेदार
उनके पिता सीएल गुलाटी, 75 वर्षीय मां वर्षा गुलाटी तथा 46 वर्षीय पत्नी बिंदु गुलाटी का कहना है कि, इस वजह से संजय गुलाटी मानसिक तौर पर बेहद परेशान थे. संजय ने इस बारे घरवालों को बताया था भी. बता दें कि PMC बैंक में ही संजय के पिता, माता और पत्नी के भी बैंक अकाउंट है.

RBI ने इसलिए लगाया PMC बैंक पर प्रतिबंध
बता दें कि पिछले दिनों PMC बैंक की लापरवाही पूर्ण कार्य प्रणाली, खराब कॉर्पोरेट गवर्नेंस और अनियमितता के चलते RBI ने बैंक पर कठोर निर्णय लेते हुए 6 महीने की प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की घोषणा की थी. इसके बाद बैंक से नकदी निकालने की सीमा निर्धारित कर दी गई है. साथ ही बैंक को किसी भी तरह का लोन मंजूर करने,  बैंकिंग से जुड़ा किसी भी तरह का बिजनेस करने आदि कार्यों पर प्रतिबन्ध लगा दिया गया है. RBI के फैसले ने ग्राहकों की समस्याओं को बढ़ा दिया.

visit : www.npnews24.com  

Leave A Reply

Your email address will not be published.