monkey

PHOTO VIRAL: ‘इस’ बंदर को कान से मैल और सिर से जुएं निकालने में है महारत हासिल, देशभर में हुआ फेमस   

पीलीभीत: एन पी न्यूज 24 – इनदिनों पीलीभीत का एक राजा नामक बंदर सुर्ख़ियों में बना हुआ है. पहले उसे पूरा पीलीभीत शहर जानता था, लेकिन सोशल मीडिया पर उसकी फोटो वायरल होने के बाद अब वह देश भर में फेमस हो रहा है. आप सोच रहे होंगे कि आखिर इस बंदर में ऐसी क्या खासियत है, जो हम उसकी इतनी बातें कर रहें हैं, तो आपको बता दें कि इस बंदर को सिर से जुएँ और कान से मैल निकालने की महारत हासिल है.

लोग बंदर से करवाते हैं कान साफ
इसे शहर में कहीं पर भी लोगों के सिर से जुएं निकालते या उनके कान साफ करते देखा जा सकता है. इतना ही नहीं अगर कोई इसे भगाने की कोशिश करता है, तो वह उसका जवाब कायदे से सलाम ठोक कर देता है.

किसी के कान से मैल तो क‍िसी के जूं निकालता है देश भर में फेमस बन्दर

इंस्पेक्टर के कंधे पर बैठी हुई फोटो हो रही है वायरल
हाल ही में जो फोटो वायरल हुई हैं, उनमें यह बंदर शहर के इंस्पेक्टर के कंधे पर बैठ कर, उनके सिर से जुएं बीनते हुए देखा जा सकता है.

इस पर इंस्पेक्टर श्रीकान्त द्विवेदी ने बताया कि, मैं नवमी के अवसर पर मंदिर में बन्दरों को केले और चने खिलाने गया था. जब वापिस लौटने लगा तो यह बन्दर मेरे पीछे-पीछे आ गया. पहले ये मेरी मेज पर चढ़ा और फिर सिर पर बैठ गया.

द्विवेदी के मुताबिक रातभर इसे थाने में ही रखा गया और सुबह होने पर वन विभाग की टीम की सहायता इसे मंदिर में छोड़ दिया गया.

किसी के कान से मैल तो क‍िसी के जूं निकालता है देश भर में फेमस बन्दर

एक ट्रैफिक पुलिस कर्मचारी ने राजा को पाला-पोसा
बताया जा रहा है कि राजा बंदर की माँ की मौत हों गई थी, इसके बाद यह बहुत कमजोर और बीमार हो गया था. राजा की यह हालत देखे पीलीभीत के एक ट्रैफिक पुलिस सिपाही दिनेश इसे घर ले आएं  और पाला-पोसा. हालांकि दिनेश की ड्यूटी इलाहाबाद में लग गई. इसके बाद से राजा बंदर शहर में दर-दर भटक रहा है. लेकिन इतना जरुर है कि वह पूरे शहर में लोकप्रिय है और लोग उसे खाने की चीजें भी देते रहते हैं.

किसी के कान से मैल तो क‍िसी के जूं निकालता है देश भर में फेमस बन्दर

visit : www.npnews24.com 

More Reading

Post navigation

Leave a Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *