भारत का अभिन्न अंग है कश्मीर : शाह

बुलढाणा (महाराष्ट्र) : एन पी न्यूज 24 – केंद्रीय गृह मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को महाराष्ट्र में एक बार फिर जोर देते हुए कहा कि जम्मू एवं कश्मीर भारत …

amit shah

बुलढाणा (महाराष्ट्र) : एन पी न्यूज 24 – केंद्रीय गृह मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को महाराष्ट्र में एक बार फिर जोर देते हुए कहा कि जम्मू एवं कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा है। उनका यह बयान ऐसे समय में आया है, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तमिलनाडु में चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग से मुलाकात करने वाले हैं। चीन कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान का समर्थन करता आया है।

सत्तारूढ़ पार्टी प्रमुख ने कहा कि भाजपा ने अनुच्छेद 370 को रद्द करने और जम्मू एवं कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा वापस लेने का कार्य किया है।

विदर्भ के बुलढाणा जिले के चिखली में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए शाह ने कहा, “भाजपा के लिए देश हमेशा पहले है। हम विचारधारा वाली पार्टी हैं ना कि परिवारवाद वाली पार्टी। हम कांग्रेस की तरह वोट बैंक की राजनीति नहीं करते हैं।”

जम्मू एवं कश्मीर के घटनाक्रम को महाराष्ट्र के लिए भी महत्वपूर्ण बताते हुए उन्होंने कहा कि कश्मीर में हजारों लोगों को आतंकवादियों ने मार दिया, लेकिन कांग्रेस-एनसीपी ने अनुच्छेद 370 को रद्द करने का विरोध किया।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की सरकार ने पिछले पांच वर्षो में सभी क्षेत्रों में चहुंमुखी विकास और प्रगति की। शाह ने लोगों से आग्रह किया कि वे 21 अक्टूबर को होने जा रहे विधानसभा चुनावों में पूर्ण बहुमत के साथ पार्टी की राज्य की सत्ता में वापसी कराएं।

visit : www.npnews24.com

Leave a comment