बिग बी का एंग्री यंग मैन से लेकर अब तक का सफर

0

नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24 –   इस सप्ताह की शुरुआत में अमिताभ बच्चन ने ट्वीट किया था, ‘जीवन की सीख; जो हमारे पास है, उसकी सराहना करें, इससे पहले की समय हमें उसकी सराहना करने पर मजबूर करे, जो हमारे पास था!” उनके इस ट्वीट को टी-3312 संख्या दी गई, जो कि उनके सोशल मीडिया पर सक्रियता को दर्शाता है।

बॉलीवुड के बिग बी 11 अक्टूबर को 77 साल के हो गए। उम्र के इस पड़ाव में भी वह साइबर स्पेस में अपने दार्शनिक विचारों को साझा करते रहते हैं, जिसकी वजह से उन्हें बॉलीवुड के सबसे दिलचस्प इंटरनेट सेंसेशन में से एक माना जाता है।

एक साइबर दार्शनिक के रूप में अमिताभ बच्चन की छवि के कई साथ कई अन्य बड़ी भूमिकाएं भी जुड़ी हैं, जिससे उनका स्टारडम और बढ़ा है। इसमें क्विज शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (केबीसी) भी शामिल है। बीतते वक्त के साथ प्रशंसकों के बीच अभिनेता की छवि एक ऐसे व्यक्ति की है, जो दयालु स्वभाव का है और जिनके पास सबके साथ साझा करने के लिए जीवन का अनुभव और ज्ञान है।

ऐसे समय में जब न केवल उनके समकालीन कलाकार, बल्कि उनकी अगली पीढ़ी के अभिनेता भी पर्दे से दूर हो गए हैं, बच्चन आज भी भारतीय फिल्म उद्योग में प्रासंगिक बने हुए हैं।

अगर बीते जमाने के 70 और 80 के दशक की बात करें तो अमिताभ बड़े पर्दे के मसीहा कहे जाते थे। अभिनेता ने ‘जंजीर’, ‘शहंशाह’ जैसी फिल्मों में पुलिस का किरदार निभाने से लेकर ‘दीवार’ और ‘त्रिशूल’ में बदला लेने वाले हीरो का किरदार निभाया है।

हालांकि वह अब भी मसीहा ही हैं, बस इस बार वे जनता के बीच आशाओं का संचार कर रहे हैं।

Image result for amitabh bachchan

visit : www.npnews24.com 

Leave A Reply

Your email address will not be published.