चंद्रकांत पाटील के विरोध में ब्राह्मण महासंघ चुनावी मैदान में

0

पुणे : कोथरूड़ निर्वाचन क्षेत्र से चंद्रकांत पाटील के विरोध में अखिल भारतीय ब्राह्मण महासंघ ने आखिरकार अपने उम्मीदवार को चुनावी मैदान में उतारा है। इसलिए यह मुकाबला अधिक रोचक बन गया है।

भाजपा के गढ़ होनेवाले कोथरूड़ में विद्यमान विधायक मेधा कुलकर्णी को उम्मीदवारी देने के बजाय पाटील को दी गई जिसका महासंघ ने शुरू से ही विरोध किया। साथ ही पाटील को उम्मीदवारी दी गई तो महासंघ खुद का उम्मीदवार उनके खिलाफ खड़ा करेगा ऐसी चेतावनी भी दी। महासंघ के अलावा, कोथरूड़वासियों का भी पाटील की उम्मीदवारी को विरोध ही था। बैनर लगाकर विरोध दर्शाया भी गया था। इसके बावजूद भी भाजपा ने पाटील को उम्मीदवारी दी। आखिरकार शुक्रवार को ब्राह्मण महासंघ ने मयुरेश्वर अरगड़े को मैदान में उतारा। अरगड़े ने शुक्रवार को चुनाव आवेदन भरा।

महासंघ का कहना है कि कोल्हापुर के मंदिर में जब ब्राह्मण पुजारियों का प्रश्न उठा था तब पाटील चुप्पी साधे हुए थे। पुणे स्थित संभाजी उद्यान से राम गणेश गडकरी की प्रतिमा हटाई गई तब भी पाटील ने किसी भी प्रकार की कार्रवाई नहीं की। सरकार ने ब्राह्मण समाज के लिए कुछ भी नहीं किया है। पुणे के बाहर का उम्मीदवार कोथरूड़वासियों को नहीं चाहिए। इसलिए हमनें महासंघ का उम्मीदवार खड़ा किया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.