लाखों रुपए का गबन कर, लेडी इंस्पेक्टर सहित 7 साथी पुलिसकर्मी फरार, घर पर मिली ‘इतनी’ रकम  

0

गाजियाबाद : एन पी न्यूज 24 – उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में बड़ी रकम गबन करने के मामले में इंस्पेक्टर लक्ष्मी सिंह चौहान बुरी तरह फंस गई हैं. उन पर एक केस से जब्त हुई करोड़ों रुपए की राशि का बड़ा हिस्सा गबन करने का आरोप है. उन्होंने अपने साथी पुलिसकर्मियों के साथ मिलीभगत कर लगभग 70 लाख रुपए हड़पे हैं. उनके खिलाफ FIR दर्ज होने के बाद वे फरार हों गई हैं. साथ ही उनका साथ देने वाले 7 पुलिसकर्मी भी फरार हैं.

FIR दर्ज होने के बाद शुक्रवार देर रात महिला इंस्पेक्टर के सरकारी घर पर गाजियाबाद पहुंची लेकिन घर पर ताला लगा हुआ था. इसलिए ताला तोड़ कर SP सिटी श्लोक कुमार के मार्गदर्शन में यह छापामार कार्रवाई की गई. कथित महिला इंस्पेक्टर के घर से 1 लाख 25 हजार रुपये नकदी बरामद हुए हैं.

यह है मामला
बता दें कि सीएमएस कर्मचारियों ने ATM में पैसे डालते वक्त करोड़ों रुपए की गडबडी की थी, जिसकी जाँच लिंक रोड में तैनात इंस्पेक्टर लक्ष्मी सिंह चौहान ने की थी. इन कर्मचारियों के पास से करोड़ों रुपए बरामद हुए, लेकिन महिला इंस्पेक्टर ने अन्य पुलिसकर्मियों के साथ सांठगाठ कर पुलिस ब्योरे में बरामदगी की रकम कम दिखा दी. आरोप है कि उन्होंने इसमें से लगभग 70 लाख रुपए का गबन किया है. इस मामले में साथी 7 पुलिसकर्मियों को भी सस्पेंड कर दिया गया है.

ऐसे हुआ मामले ला भंडाफोड़
हालांकि इस मिलीभगत का भंडाफोड़ तब हुआ जब इलाके के सीओ ने आरोपियों से पूछताछ की तो आरोपियों ने बताया कि, जो रकम लिंक रोड थाने की पुलिस ने बरामदगी में दिखाई है, उससे कहीं ज्यादा रुपये उनके पास से बरामद हुए थे. इसका सीधा मतलब है कि बाकि पैसों को गडबडी हुई है. इसके बाद सीओ इसकी शिकायत एसएसपी गाजियाबाद से कर दी. पश्चात् लक्ष्मी चौहान समेत 7 पुलिसवालों पर FIR दर्ज कर उन्हें सस्पेंड कर दिया गया है.

visit : http://npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.