खुशखबरी! छोटे व्यापारियों को जल्द मिलेगा बगैर डॉक्यूमेंट के 1 करोड़ का लोन, जानें

0

नई दिल्ली :  एन पी न्यूज 24 – देश के छोटे व्यापारी अब 10 लाख से लेकर 1 करोड़ रुपये तक का लोन अब बिना डॉक्युमेंट के पा सकते हैं. सरकारी बैंक इस योजना को जल्द ही लॉन्च कर सकती हैं. उक्त योजना के मुताबिक जो व्यापारी 6 महीने तक नियमानुसार जीएसटी रिटर्न करते हैं, उन्हें लोन लेने के लिए किसी भी डॉक्यूमेंट की आवश्यकता नहीं होगी. वित्त मंत्री ने भी इस GST एक्सप्रेस लोन को मंजूरी दे दी है.

क्या है योजना
यह योजना जीएसटी रिटर्न फाइल करने वालों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है. 59 मिनट लोन योजना के अंतर्गत, बैंक यह GST एक्सप्रेस लोन योजना लेकर आई है. इसके तहत कोई भी वित्तीय प्रणाली 10 लाख रुपये से लेकर 1 करोड़ रुपये तक का ऋण प्राप्त कर सकती है.

किसे मिलेगा फायदा –
वित्त मंत्रालय ने जीएसटी रिटर्न पर ऋण देने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. यह योजना सरकारी बैंकों द्वारा लाई जा रही है. योजना से व्यापारियों, पेशेवरों, कंपनियों या फर्मों और सहकारी समितियों को लाभ होगा.

योजना की शर्तें –
व्यापारियों को जीएसटी रिटर्न के आधार पर ओवरड्राफ्ट की सुविधा मिलेगी. लों की राशि वार्षिक आय और  बिक्री के आधार पर निर्धारित की जाएगी. आप एफडी, किसान विकास पत्र, राष्ट्रीय बचत पत्र को कोलेटरल के रूप में भी रख सकते हैं. रेपो बेस्ड लेंडिग रेट (RBLR) के अनुसार, ब्याज दर 2.25% तक हो सकती है. 1 वर्ष की सीमा वाले ऋण को सालाना नवीनीकृत किया जा सकता है.

ओबीसी, ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स सहित कई सरकारी बैंक इस कार्यक्रम को प्रायोगिकतौर पर शुरू कर रहे हैं.

visit : http://npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.