मशहूर बिल्डर ललितकुमार जैन के खिलाफ मामला दर्ज

पुणे : एन पी न्यूज 24 – पुणे के जाने- माने कुमार बिल्डर्स के मुखिया व मशहूर बिल्डर ललितकुमार जैन के खिलाफ पुणे की कोथरुड पुलिस ने मामला दर्ज किए जाने से खलबली मच गई है। …

Lalit kumar Jain
पुणे : एन पी न्यूज 24 – पुणे के जाने- माने कुमार बिल्डर्स के मुखिया व मशहूर बिल्डर ललितकुमार जैन के खिलाफ पुणे की कोथरुड पुलिस ने मामला दर्ज किए जाने से खलबली मच गई है। पौड फाटा की गृह परियोजना में फ्लैट देने का अनुबंध करने के छह साल बाद भी फ्लैट न देकर 23 ग्राहकों के साथ सवा 14 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी किये जाने को लेकर यह मामला दर्ज किया गया है।
इस बारे में खेमराज मोतीराम गोपाले (67, निवासी मगरपट्टा रोड, हडपसर, पुणे) ने शिकायत दर्ज कराई है। इसके अनुसार पुलिस ने कुमार सिन्सून डेवलपर्स लि., सिन्सू डेवलपर्स प्रा. लि. ललितकुमार केसरमल जैन, राकेश शहा (निवासी हैदराबाद, तेलंगणा) और अपर्णा गोयल (निवासी ग्रेटर कैलास, साऊथ दिल्ली) के खिलाफ महाराष्ट्र मालिकाना अधिकार (फ्लैट संबन्धी) अधिनियम 1963 की धारा 3, 5, 6, 8 सहित 13 के अनुसार मामला दर्ज किया गया है।
पुलिस के मुताबिक, कोथरुड के पौड़ फाटा स्थित सर्वे नँबर 44 की जमीन गत कई सालों से विवादों के घेरे में है। यहां ललितकुमार जैन ने निर्वाणा हिल्स नामक परियोजना चलाई है। इसमें खेमराज गोपाले और अन्य 23 लोगों ने फ्लैट बुक किया है और उसका अनुबंध भी हुआ है। खेमराज ने फ्लैट और पार्किंग के लिए एक करोड़ नौ लाख रुपए चुकाए हैं और अनुबंध किया है। अनुबंध के मुताबिक उन्हें 2013 में फ्लैट का कब्जा मिलना था। उनकी तरह अन्य 23 लोगों ने भी यहां फ्लैट बुक किये।

सभी ग्राहकों से पूरे 14 करोड़ 20 लाख रुपए वसूलने के बाद भी उन्हें निर्धारित समय पर उनके फ्लैट का कब्जा नहीं दिया गया। छह साल बीतने के बाद भी उन्हें न फ्लैट मिले न उनके पैसे लौटाए जा रहे हैं। पूछने पर उन्हें धमकाया जा रहा है। अपने जीवनभर की जमापूंजी को पाने के लिए सभी ग्राहकों ने ललितकुमार जैन और अन्य लोगों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। कोथरुड पुलिस ने इस बारे में मामला दर्ज कर लिया है। वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक प्रतिभा जोशी मामले की छानबीन में जुटी है।

visit : http://npnews24.com

Leave a comment