मुस्लिम आतंकवाद का गढ़ माने जाने वाले पाकिस्तान के मुखिया इमरान खान अब तुर्की और मलेशिया के साथ मिलकर शुरू कर रहे हैं इस्लामिक टीवी चैनल

0

एन पी न्यूज 24 – भारत से पंगा लेकर दुनियाभर में अलग-थलग पड़े चुके पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अब इस्लाम का कार्ड खेल खेलने को तैयार है. हर तरह की चाल नाकाम होने के बाद इमरान खान अब विश्व के मुस्लिम समुदाय को अपनी ओर करने की मंशा लिए इस्लामिक टीवी चैनल की शुरुआत करने जा रहे हैं. इस मकसद को पूरा करने के लिए इमरान खान, तुर्की  और मलेशिया से हाथ मिलाया है.

इमरान खान ने खुद सोशल मीडिया पर इस बारे में जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि “ मैंने आज तुर्की के राष्ट्रपति और मलेशिया के प्रधानमंत्री से मुलाकात की है. हम साथ मिलकर अंग्रेजी भाषा का एक चैनल शुरू करेंगे, जिसका मकसद दुनिया में इस्लाम का प्रचार-प्रसार करना है. इस चैनल के जरिए हम  इस्लाम के प्रति लोगों का नजरिया बदलने की कोशिश करेंगे.”

उन्होंने आगे बताया कि, “इस चैनल पर ईश निंदा जैसे मुद्दे के बारे में लोगों को बताया जाएगा. साथ ही इस्लाम का इतिहास समझाया जाएगा.”

UN से भी लौटना पड़ा खाली हाथ
बता दें कि UN की बैठक के दौरान इमरान को जम्मू-कश्मीर मुद्दे पर अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप से मदद की आस थी, लेकिन उन्हें खाली हाथ ही लौटना पड़ा. उल्टा मोदी से मीटिंग के दौरान ट्रंप ने दुनिया से मुस्लिम आतंकवाद को समाप्त करने की बात कही थी. हालांकि सभी जानते है कि वर्तमान में मुस्लिम आतंकवाद की जड़े कहा पर मजबूत है.

आतंकवाद फ़ैलाने में अपनी भूमिका को स्वीकारा
वहीं इमरान खान ने सोमवार को न्यूयॉर्क में काउंसिल ऑफ फॉरेन रिलेशंस में पाकिस्तान आर्मी की करतूत भी कबूल की थी. इमरान खान ने माना कि सोवियत संघ में आतंकवाद फैलाने के लिए अलकायदा को पाकिस्तान आर्मी और खुफिया एजेंसी ISI ने ट्रेनिंग दी थी. ऐसे में इमरान खान द्वारा टीवी चैनल शुरू करना और वो भी सिर्फ मुस्लिम समुदाय के लिए, संदेहास्पद लग रहा है. इसके पीछे उनका क्या मकसद है? इसके जरिए वे मुस्लिम समुदाय को सच में क्या ज्ञान देने वाले हैं? देखने वाली बात होगी.

visit : http://npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.