बरसात ने पुणे में फिर मचाया हाहाकार

0
पुणे: एन पी न्यूज 24 – इस मौसम की बारिश ने पुणे में फिर हाहाकार मचाया। बुधवार की शाम से शुरू बारिश ने पुणे शहर और समस्त जिले में फिर एक बार बाढ़ जैसे हालात पैदा कर दिए। अतिवृष्टि से कोई अनुचित घटना न हो इसके लिए एहतियात के तौर पर पुणे के जिलाधिकारी नवलकिशोर राम ने पुणे शहर और जिले के हवेली, पुरन्दर, भोर औऱ बारामती तालुका के स्कूलों व कॉलेजों में गुरुवार को अवकाश की घोषणा की है।
पुणे जिले में गत तीन दिन से झमाझम बारिश शुरू है। बुधवार की रात तो बादल फटने से होने वाली बारिश के समान मूसलाधार बारिश हुई। शहर की कई सोसायटियों और घरों में पानी भर गया। सड़कें तो देखते ही देखते तालाब में तब्दील हो गई। 2011 में अकेले सितंबर माह में एक दिन में 94 मिली बारिश दर्ज हुई थी। उसके आठ साल बाद कल एक रात में 87.3 मिली बारिश दर्ज हुई है। मंगलवार को सुबह साढ़े आठ से बुधवार की सुबह साढ़े आठ बजे तक यह बारिश हुई है।

इस साल एक से 24 सितंबर तक कुल 326.4 मिली बारिश दर्ज हुई है। इसमें से 143.2 मिली बारिश बीते 48 घन्टे में हुई है। इससे पहले गत दस सालों में इतने कम समय मे इतनी बारिश कभी नहीं हुई। गत दो दिन से लगातार रोज सुबह साढ़े 11 से ढाई बजे के बीच काले बादलों से आसमान भर जा रहा है और शाम तक बिजली की कड़कड़ाहट के साथ जोरदार बारिश हो रही है। बुधवार को हुई तूफानी बारिश के चलते एहतियात के तौर पर जिलाधिकारी ने शहर जिले के पुरन्दर, हवेली, भोर और बारामती तालुका के स्कूल- कॉलेजों में अवकाश की घोषणा की है।

visit : http://npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.