पुणे शहर के चार सीटों पर राकांपा के उम्मीदवार

अन्य चार सीटें कांग्रेस तथा मित्र पार्टियों के लिए

0

अजित पवार ने की घोषणा

 पुणे : एन पी न्यूज 24 –  राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता अजित पवार ने रविवार को पुणे में घोषणा करते हुए कहा कि शहर की पर्वती, हड़पसर, वड़गांव शेरी और खड़कवासला उक्त चार सीटें पार्टी के पास होंगी। अन्य शेष चार सीटें कांग्रेस तथा मित्र पार्टी को दी जाएंगी। इस से स्पष्ट होता है कि कांग्रेस-राकांपा आघाड़ी में शहर के सीटों का बंटवारा लगभग तय हो गया है।

रविवार को पार्टी के कार्यकर्ताओं का सम्मेलन आयोजित किया गया था जिसमें पवार ने उक्त घोषणा की। उन्होंने कहा कि आघाड़ी में समविचारी पार्टियों को एकत्रित लाने का प्रयास है। इसलिए कुछ सीटें अन्य पार्टियों को छोड़ना जरूरी है। उसके लिए अगले दो दिन चर्चा होगी। पुणे शहर के आठ में से पर्वती, हड़पसर, वड़गांव शेरी और खड़कवासला यह चार सीटें राकांपा के पास रहेगी। शेष चार कसबा, कोथरूड़, शिवाजीनगर और कन्टोन्मेंट यह चार सीटें कांग्रेस अथवा मित्र पार्टियों के पास रहेगी। अगले एक महिने तक कार्यकर्ताओं को काफी काम करना पड़ेगा।

बता दें कि कांग्रेस पर्वती सीट के लिए आग्रही है। पार्टी द्वारा राकांपा से पर्वती सीट देने की मांग भी की गई थी लेकिन पवार की घोषणा से कांग्रेस की मांग मंजूर नहीं की गई है यह बात स्पष्ट हुई है।

भाजपा पर निशाना साधते हुए पवार ने कहा कि पिछले पांच सालों में केन्द्र और राज्य की भाजपा सरकार नई योजनाएं लाने में असफल साबित हुई है जिस कारण बेरोजगारी का प्रमाण अधिक बढ़ गया है। इस पर सरकार किसी भी प्रकार की उपाययोजना करते हुए नहीं दिख रही।

घोटाले बाहर ना आएं इसलिए छोड़ रहे पार्टी

 पिछले कुछ दिनों से राकांपा छोड़ भाजपा में प्रवेश कर रहे नेताओं के बारे में उन्हाेंने कहा कि जाे पार्टी से गए हैं उनके किसी के भी बारे में मत सोचिए। घोटाले बाहर ना आएं इसलिए उन्हाेंने पार्टी छोड़ी हैं। वे बाहर जाने के कारण युवाओं को अवसर मिल रहा है।

 

visit : http://npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.