सरहद पर भारी तनाव के बीच सेना प्रमुख रावत का बड़ा बयान, एयरस्ट्राइक से भी कुछ हो सकता है बड़ा?

0

चेन्नई : एन पी न्यूज 24 – बालाकोट के एयरस्ट्राइक को कौन भूल सकता है। खास कर के पाकिस्तानी आतंकी तो कभी नहीं।  26 फरवरी को भारत ने पाकिस्तान स्थित बालाकोट में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर एयरस्ट्राइक किया था। इस स्ट्राइक में जैश के कई ट्रेनिंग कैंप नष्ट कर दिए गए थे। साथ ही सैकड़ों आतंकी के मारे जाने के भी दावा की गयी। एक बार फिर भारत-पाकिस्तान के बीच भारी तनाव का माहौल है। दरअसल जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने के बाद पाक बौखला गया है और लगातार भारत को युद्ध की गीदड़ भभकी दे रहा है।

भारत-पाकिस्तान सीमा पर भारी तनाव है। इस बीच आर्मी चीफ बिपिन रावत का बड़ा बयान सामने आया है। रावत ने कहा है कि ‘पाकिस्तान ने बालाकोट में आतंकी कैंपों को फिर से सक्रिय कर दिया है।’ चेन्नई में एक कार्यक्रम में आर्मी चीफ ने कहा कि भारत के एयरस्ट्राइक में बालाकोट को ध्वस्त कर दिया गया था।  लेकिन, पिछले आठ महीनों में पाकिस्तान इस जगह पर फिर से आतंकी गतिविधियां करने लगा है। इस बीच आर्मी चीफ से जब पूछा गया है कि इस बार भी क्या भारतीय सेना एयरस्ट्राइक करेगी तो उन्होंने कहा कि हम एयरस्ट्राइक को ही रिपीट क्यों करेंगे। इससे आगे क्यों नहीं जा सकते हैं। आर्मी चीफ ने कहा कि सेना ने सीमा पर पूरी तैयारी की है और नियंत्रण रेखा पर और भी सैनिकों को तैनात किया गया है।

इस बयान के बाद पाकिस्तान में खलबली मच गयी होगी। सेना प्रमुख ने अपने बयान में पाकिस्तान और चीन का नाम लिए बगैर दोनों देशों पर निशाना साधा। दरअसल उन्होंने कहा कि ‘हमारी उत्तर और पश्चिम की सीमाओं पर तनाव है। हमारे पड़ोसियों के साथ संबंध सही नहीं है। सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा कि युद्ध में कोई उपविजेता नहीं होता है केवल जीत होती है।

visit : http://npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.