विश्व शांति के लिए मीडिया की भूमिका महत्वपूर्ण

डॉ. जयप्रकाश नारायण ने कहा

0

पुणे : एन पी न्यूज 24 – हैदराबाद स्थित लोकसत्ता पार्टी के अध्यक्ष डॉ. जयप्रकाश नारायण ने शनिवार को पुणे में कहा कि विश्व का हर एक देश कई समस्याएं तथा आतंक से गुजर रहा है। हर एक को शांति, सुख और संतुष्टि चाहिए। इस में मीडिया की भूमिका महत्वपूर्ण है ही लेकिन केवल उन पर ही निर्भर ना रहते हुए सभी को एकत्रित आकर काम करना चाहिए।

विश्व शांति में मीडिया एवं पत्रकारिता की भूमिका क्या होगी इस विषय पर पुणे के एमआईटी वर्ल्ड पीस युनिवर्सिटी और पुणे श्रमिक पत्रकार संघ के संयुक्त तत्वावधान में पहली मीडिया एवं पत्रकारिता परिषद आयोजित की गई है जिसका उद्घटन डॉ. नारायण ने किया।

इस समय उन्हाेंने कहा कि मीडिया नैतिक विचारों की आदान-प्रदान करनेवाली संस्था है। भारतीय मीडिया कई अच्छे, बुरे अनुभव ले रहा है। इस अशांत वातावरण में जब हर एक को शांति, सुख, संतुष्टि चाहिए तो केवल मीडिया पर निर्भर रहने के बजाय सभी एकत्रित आकर काम करें। मीडिया भी हर एक को शांति का विश्वास दिलाएं। केवल अपना फायदा ना देखते हुए विश्वशांति के लिए भी अपना महत्वपूर्ण योगदान दें। सामाजिक कर्तव्य पूरा करते हुए विरोधकों की भूमिका निभाएं।

इस समय एमआईटी वर्ल्ड पीस युनिवर्सिटी के संस्थापक अध्यक्ष डॉ. विश्वनाथ दा. कराड़, कार्याध्यक्ष प्रा. राहुल कराड़, एमआईटी आर्ट, डिजाईन तथा टेक्नाॅलॉजी विश्वविद्यालय के कार्याध्यक्ष प्रा. डॉ. मंगेश कराड़, पुणे श्रमिक पत्रकार संघ के अध्यक्ष प्रसाद कुलकर्णी, द वायर के संस्थापक अध्यक्ष एम. के. वेणू, कोलकता प्रेस क्लब के अध्यक्ष स्नेहास सूर, वरिष्ठ पत्रकार आर. एन. भास्कर, निरीजा चौधरी आदि उपस्थित थे।

 

visit : http://npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.