डॉलर के मुकाबले 20 पैसे मजबूत हुआ रुपया

0

नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24 –  देसी करेंसी रुपये में शुक्रवार को शुरुआती कारोबार के दौरान मजबूती का रुख देखने को मिला। डॉलर के मुकाबले रुपया 24 पैसे की मजबूती के साथ 71.07 रुपये प्रति डॉलर पर कारोबार कर रहा था जबकि इससे पहले रुपया पिछले से 12 पैसे की बढ़त के साथ 71.20 रुपये प्रति डॉलर पर खुला। उधर, अंतर्राष्ट्रीय बाजार में प्रमुख मुद्राओं के मुकाबले डॉलर की चाल सुस्त पड़ने के कारण छह मुद्राओं की तुलना में डॉलर की ताकत का सूचक डॉलर इंडेक्स शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन कमजोर बना हुआ था।

कार्वी कॉमट्रेड के सीईओ रमेश वरखेडकर ने कहा कि अमेरिकी केंद्रीय बैंक फेडरल रिजर्व द्वारा इस साल दूसरी बार ब्याज दर में कटौती के बाद आगे कटौती के स्पष्ट संकेत नहीं दिए जाने के कारण प्रमुख मुद्राओं के मुकाबले डॉलर में कमजोरी देखने को मिल रही है। डॉलर इंडेक्स लगातार दूसरे दिन सुस्ती के साथ 97.83 पर बना हुआ था।

उन्होंने कहा कि रुपये में मजबूती का रुख देखा जा रहा है क्योंकि पिछले सत्र में भारी गिरावट के बाद घरेलू शेयर बाजार में भी रिकवरी आई है। बीते सत्र में विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों की निवल बिकवाली 932 करोड़ रुपये रही।

visit : http://npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.