मुझे अभी भी अपना सर्वश्रेष्ठ देना है : संधू

0

कोलकाता : एन पी न्यूज 24 –  एशियन चैम्पियन कतर के खिलाफ विश्व कप क्वालीफायर में भारत ने गोल रहित ड्रॉ खेला और इसमें सबसे अहम भूमिका गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू की रही।

कतर ने मैच में 63 प्रतिशत बॉल पोजेशन रखा और कुल 13 शॉट भारत के गोल पर दागे। संधू का प्रदर्शन दमदार रहा, लेकिन उनका कहना कि उन्होंने अभी भी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं किया है।

संधू ने आईएएनएस से कहा, “परिणाम के संदर्भ में जिन मैचों में मैंने बहुत कम गलतियों की उसमें से यह मैच सबसे ऊपर होगा। लेकिन शारीरिक क्षमता के मामले में मैं और बेहतर कर सकता हूं। जब मैंने अपनी सीमाओं को परखने की कोशिश की है तो मुझे उसी तरह की कठिनाइयों का सामना करना पड़ा।”

संधू ने कहा, “प्रदर्शन बहुत अच्छा था, लेकिन मैंने पहले भी इस तरह की परेशानियों का सामना किया है। मुझे याद है कि किर्गिस्तान एवं ओमान के खिलाफ घरेलू मुकाबला और ईरान के खिलाफ देश से बाहर हुआ मैच बहुत कठिन था। हमने कतर के खिलाफ गोल नहीं खाया और यह चीज अधिक संतोषजनक है।”

उन्होंने कहा, “बेंगलुरू एफसी ने जो बार्सिलाना बी, विल्लारियल बी और उत्तर कोरिया के क्लब 4.25 एससी के खिलाफ जो मुकाबले खेले वे भी बहुत कठिन थे।”

भारत के स्टार खिलाड़ी सुनील छेत्री ने कतर के खिलाफ मुकाबला नहीं खेला था और सभी को लगा था कि टीम का प्रदर्शन बेहद खराब होगा।

संधू ने कहा, “मैं बहुत खुश था और मैच के बाद अपने भावनाओं को काबू में नहीं रख पाया। अपने लिए नहीं टीम के लिए। मैंने देखा कि मेरे सामने इन दस खिलाड़ियों ने अच्छा परिणाम पाने के लिए अपना सब कुछ दिया। लोगों को हमसे बिल्कुल भी उम्मीदें नहीं थीं। ओमान के खिलाफ मुकाबले के अंतिम क्षणों में गोल खाने के कारण हमारी काफी आलोचना हुई थी। ”

संधू फिलहाल, इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) क्लब बेंगलुरू एफसी के साथ ट्रेनिंग कर रहे हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.