Rugby

‘मुझे HIV है’ ! ‘इस’ दिग्गज खिलाड़ी ने वीडियो जारी कर किया खुलासा (VIDEO)

लंदन:एन पी न्यूज 24 –  पूर्व वेल्श रग्बी स्टार गेरेथ थॉमस ने खुलासा किया है कि वह HIV पॉजिटिव हैं. यह खुलासा करते हुए उन्होंने इस बीमारी को “कलंक” समझे जानी वाली धारणा को खत्म करने की कसम भी खाई है.

पहले गए होने का किया था खुलासा
माना जा रहा है कि थॉमस ऐसे पहले खिलाड़ी हैं जिन्होंने इस जानलेवा वायरस से पीड़ित होने का खुलासा किया है. वह ऐसे पहले पेशेवर रग्बी यूनियन खिलाड़ी भी रहे हैं, जिन्होंने साल 2009 में अंतरराष्‍ट्रीय रग्‍बी से संन्‍यास लेने के बाद घोषणा कर दुनिया को बताया था कि वह समलैंगिक हैं.

वीडियो जारी कर कहा, कुछ लोग कर रहे थे ब्लैकमेल
45 वर्षीय पूर्व ब्रिटिश लायंस कप्तान ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी के कहा कि, उन्हें उनकी बीमारी को लेकर लगातार ब्लैकमेल की धमकी दी जा रही थी. इसके बाद आप पर भरोसा करते हुए अपनी बीमारी का खुलासा कर रहा हूं.

अपने ट्विटर पेज पर एक वीडियो पोस्ट के जरिए खुद के HIV पॉजिटिव होने का खुलासा करते हुए कहा  कि, “हैलो, मैं गैरेथ थॉमस हूं, और मैं आपके साथ अपना सीक्रेट साझा करना चाहता हूं. कुछ लोगों ने मेरा जीवन नर्क बना दिया है. वे मेरे बारे में आपको कुछ बताए इससे पहले कि मैं आपको बता रहा हूं, क्योंकि मुझे आप लोगों पर विश्वास है और मैं आप पर भरोसा करता हूं.”

उन्होंने आगे कहा, “मैं एचआईवी के साथ जी रहा हूं. अब आपको यह बात पता चल गई जिससे मैं खुद को असुरक्षित महसूस कर रहा हूं लेकिन इससे मैं कमजोर नहीं हुआ हूं. भले ही मुझे आपको यह बताने को मजबूर होना पड़ा हो लेकिन मैं लड़ने, जागरूक करने और इस बीमारी पर चली आ रही धारणा को खत्म करने का फैसला लिया है.”

बता दें कि, थॉमस ने वेल्‍स के लिए 1995 से 2007 के बीच 100 मैच खेले. उन्‍होंने 2005 में ब्रिटिश और आयरिश लॉयंस टीम की भी कप्‍तानी की. वे अगले सप्‍ताह जापान में हो रहे रग्‍बी वर्ल्‍ड कप में रग्‍बी विशेषज्ञ के रूप में नजर आएंगे.

थॉमस ने साल 2002 में जेम्मा से शादी की थी, लेकिन उनके गे संबंधी घोषणा के बाद, उनकी पत्नी ने उनसे तलाक ले लिया.

More Reading

Post navigation

Leave a Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *