22 सितंबर को अमेरिका में मोदी का ‘Howdy Modi’ मेगा इवेंट, ट्रम्प भी बनेंगे इसका हिस्सा

0

50 हज़ार इंडो-अमेरिकन नागरिकों को संबोधित करेंगे मोदी  

एन पी न्यूज 24 –  ‘Howdy Modi’ के नाम से भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अमेरिका के ह्यूस्टन में एक कार्यक्रम का आयोजन होने ज़ा रहा हैं. इसे लेकर वहां बसे भारतीय और वहां के नेता काफी उत्साहित हैं. इस कार्यक्रम में PM मोदी क़रीब 50 हज़ार इंडो-अमेरिकन नागरिकों को संबोधित करेंगे. इस इवेंट की खास यह है कि इवेंट में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी शिरकत करेंगे.

बताया ज़ा रहा हैं कि यह पहला मौका होगा जब पहली बार US  में कोई दूसरे देश का प्रधानमंत्री एक साथ 50 हज़ार इंडो-अमेरिकन नागरिकों को संबोधित करेंगा. इसलिए कई मायनों में इस इवेंट को काफी अहम माना जा रहा है. यह कार्यक्रम 22 सितंबर को ह्यूस्टन के एनआरजी स्टेडियम में सुबह 10 बजे से शुरू होगा.

8 हजार लोग वोटिंग लिस्ट में
इस कार्यक्रम को लेकर भारतीयों में इतना उत्साह है कि इस इवेंट में भाग लेने के इच्छुक 8 हज़ार लोग अभी भी वेटिंग लिस्ट में हैं. मिली जानकारी के ‘Howdy Modi’  एक कम्युनिटी इवेंट है अर्थात समुदाय विशेष का. टेक्सास इंडिया फोरम PM मोदी के लिए यह कार्यक्रम का बड़े पैमाने पर आयोजन करने जा रहा है.

बता दें कि ‘Howdy ‘ शब्द अंग्रेजी के ‘हाउ डू यू डू’ का शॉर्ट फॉर्म है, जो कि साउथ वेस्ट US इसका काफी उपयोग किया जाता है.

क्या मकसद हैं इस आयोजन का ?
अमेरिका में एक बड़ी जनसंख्या भारतीय मूल के नागरिकों की हैं, जो कि चुनावीं जीत में बड़ी भूमिका निभाते हैं. बताया ज़ा रहा हैं कि अमेरिका में अगले साल राष्ट्रपति चुनाव हैं. इसी के चलते बड़े पैमाने पर इस सभा का आयोजन किया ज़ा रहा हैं. वही इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत-अमेरिका संबंध, द्विपक्षीय व्यापार, संस्कृति पर बात कर सकते हैं. साथ ही चर्चा है कि डोनाल्ड ट्रंप और मोदी यहाँ पर  आतंकवाद, टेक्नोलॉजी और वैश्विक अर्थव्यवस्था पर भी बातचीत कर सकते हैं.

भारतीयों को लुभाने के लिए यहां US के ‘ये’ बड़े नेता होंगे शामिल!
राष्ट्रपति चुनाव से पहले हो रहे इस इवेंट को काफी महत्वपूर्ण मानना जा रहा हैं. ऐसे में कयास लगाए ज़ा रहे हैं कि हर नेता इस कार्यक्रम में शरीक होना चाहता हैं. ऐसे में हर कोई मोदी के इस कार्यक्रम में हिस्सा लेकर भारतीय समुदाय के वोटरों को लुभाना चाहता है. इसीलिए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के अलावा 50 से ज्यादा अमेरिकी सीनेटर्स, गवर्नर और बड़े नेताओं इस सभा में शामिल होने की उम्मीद है. वहीं डेमोक्रेट्स की तरफ से हिलेरी क्लिंटन भी इसमे शरीक हो सकती हैं.

‘Howdy Modi’ अमेरिका में PM मोदी का अब तक का सबसे बड़ा इवेंट…
रिपोर्ट्स के मुताबिक ‘Howdy Modi’ अमेरिका में पीएम मोदी का यह तीसरा सबसे बड़ा इवेंट है, जिसे काफी महत्वपूर्ण माना ज़ा रहा है.

बता दें कि इससे पहले पीएम मोदी मेडिसन स्क्वायर और सिलिकॉन वैली में भारतीय समुदाय को संबोधित कर चुके हैं. इन इवेंट्स में भी इंडो-अमेरिकन भारतियों की बड़ी तादात में भीड़ एकत्रित हुई थी. राजनीतिज्ञों द्वारा ऐसा माना ज़ा रहा हैं कि इस कार्यक्रम के बाद दोनों देशों के बीच रिश्ते और मजबूत होंगे.

Leave A Reply

Your email address will not be published.