एडमंट हाफ मैराथन में दौड़े बुधिया सिंह

0

नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24 –  विश्व के सबसे युवा मैराथन धावक बुधिया सिंह ने नई दिल्ली में आयोजित एडमंट हाफ मैराथन 2019 में हिस्सा लिया। इस मैराथन का आयोजन युवाओं को नशे से दूर रहने का संदेश देने के लिए किया गया था।

पूर्वी दिल्ली स्थित कामनवेल्थ गेम्स विलेज में एडमंट एचआर कंसल्टिंग की ओर से आयोजित एडमंड हाफ मैराथन 2019 कामनवेल्थ विलेज से शुरू होकर विभिन्न क्षेत्रों से गुजरी। इसमें बुधिया सिंह सहित 5 साल से लेकर 17 साल के बच्चों व उनके माता पिता ने भाग लिया।

मैराथन के आयोजक अखिलेश कुमार शर्मा ने बताया कि इस मैराथन का आयोजन करने का मुख्य उद्देश्य लोगों खासकर युवाओं में ड्रग्स के प्रति जागरुकता फैलाना था।

बकौल अखिलेश, “इसके लिए हमने ‘से नो टू ड्रग्स’ अभियान भी चलाया था। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के फिट इंडिया अभियान के तहत फिटनेस को जीवन का हिस्सा बनाने के लक्ष्य के साथ यह मैराथन अपना मकसद पूरा करने में सफल रहा है क्योंकि इसमें बड़ी संख्या में लोगों ने हिस्सा लिया और नशे को ना कहने का वचन लिया।”

इस मैराथन को पांच केटेगरी में डिवाइड किया गया था। इसमें किड्स के लिए एक किलोमीटर, फन रन के लिए 3 किलोमीटर, 5, 10 और 21.1 किलोमीटर का रूट था। मैराथन में विजेता बच्चों को प्रमाणपत्र व पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.