बहामास : तूफान में लापता लोगों की संख्या घटकर हुई 1,300

0

सैन जुआन : एन पी न्यूज 24 –  बहामास में आपातकालीन सेवाओं ने कहा है कि विनाशकारी तूफान डोरियन के गुजरने के बाद लापता हुए लोगों की संख्या अब 1,300 है जबकि हफ्ते की शुरुआत में यह संख्या 2,500 थी। बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, नेशनल एमरजेंसी मैनेजमेंट एजेंसी (नेमा) ने गुरुवार को कहा कि संख्या में गिरावट उस वक्त आई जब शरणापन्न लोगों के साथ लापता हुए लोगों के नामों का क्रॉस-रेफरेंस किया गया।

तूफान डोरियन ने इस महीने की शुरुआत में कम से कम 50 लोगों की जान ले ली है। क्लीन-अप ऑपरेशन के जारी रहने से मृतकों की संख्या के बढ़ने की आशंका जताई जा रही है।

पुलिस कमीश्नर एंथनी फग्र्यूसन ने कहा कि पीड़ितों की तलाश की प्रक्रिया धीमी थी।

उन्होंने कहा, “हमें वक्त लेकर एक-एक मलबे की जांच करनी होगी और इसमें लंबा वक्त लगने वाला है।”

प्रधानमंत्री ह्यूबर्ट मिननिस ने टेलीविजन पर बुधवार को कहा कि सरकार इस मामले में पारदर्शी है और उपलब्ध जानकारी के आधार पर मृतकों की जानकारी समय-समय पर उपलब्ध कराएगी।

बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका ने बहामास की तरफ मदद का हाथ बढ़ाते हुए 40 लाख डॉलर की सहायता राशि प्रदान किए जाने की घोषणा की।

अंतर्राष्ट्रीय विकास के लिए अमेरिकी एजेंसी ने कहा कि इस राशि का उपयोग सबसे अधिक प्रभावित द्वीप ग्रैंड बहामास और अबाको में लोगों को घर, खाना, दवाई और पानी उपलब्ध कराने के लिए किया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.